Friday, Apr 03, 2020
arvind kejriwal to hold roadshows in matiala and kalkaji delhi elections 2020

दिल्ली चुनाव: मटियाला में केजरीवाल ने किया रोड शो, काम पर मांगा वोट

  • Updated on 1/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में इतिहास को दोहराते हुए जीत का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मटियाला में रोड शो किया जिसमें पार्टी के अनेक समर्थक शामिल थे। केजरीवाल पीले रंग की खुली जीप में सवार थे।

मटियाला विधानसभा की तंग गलियों में जैसे- जैसे उनकी जीप आगे बढ़ रही थी, वह हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे और उनसे हाथ भी मिला रहे थे। उनके साथ मटियाला के विधायक गुलाब सिंह यादव भी थे। मुफ्त चिकित्सा और बिजली समेत सरकार की विभिन्न योजनाओं के समर्थन में तख्तियां हाथ में लिए आप समर्थक ‘लगे रहो केजरीवाल’ की धुन पर थिरक रहे थे। अपने घर के पास से रोड शो गुजरते देख 42 वर्षीय गृहिणी शकुंतला देवी अपनी खिड़की से झांककर उसे देखने लगीं।

उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि हमारे पास दिल्ली में आप जैसी पार्टी के लिए मतदान करने का विकल्प है, वरना हमें भाजपा या कांग्रेस में से किसी एक को वोट देना पड़ता। अब तक जितने भी दलों को मैंने देखा है, उनकी तुलना में आप ने सबसे अधिक काम किया है।’ दो मकान आगे रहने वाले रमेश गौड़ ने कहा कि वह भी आगामी चुनाव में आप के पक्ष में मतदान करने की सोच रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं एक कांग्रेस समर्थक हूं लेकिन मैं आप के लिए मतदान करूंगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले पांच साल में वे अपने वादों को पूरा करते हैं या नहीं।’ चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में केजरीवाल दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर ‘टाउन हॉल’ सत्र करेंगे और विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो भी निकालेंगे। दिल्ली में विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी। 

बुधवार को केजरीवाल ने समयपुर बादली में शक्ति प्रदर्शन किया था। आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार अजेश यादव के समर्थन में बादली विधानसभा क्षेत्र में रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा, ‘हमने दिल्ली के लोगों को अधिकतम लाभ पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया ताकि उनका जीवन समृद्ध बने। हमने बिजली-पानी मुफ्त कर दिया, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर कीं। लेकिन 70 साल से लंबित काम पांच वर्ष में पूरा नहीं हो सकता। हमें और समय चाहिए।’

तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने परिवार के बड़े बेटे की तरह काम किया। बड़े बेटे के कंधे पर सबसे अधिक जिम्मेदारी होती है, उसे सबका ध्यान रखना होता है, बहनों की शादियों का खर्चा उठाना होता है, आदी। मैंने बस यही करने की कोशिश की।’

 

दिल्ली चुनाव: AAP के लिए वोट मांगेंगे विशाल ददलानी, स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

विशाल ददलानी भी मांगेंगे के AAP के लिए वोट
बता दें कि आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का है। दूसरे नंबर पर मनीष सिसोदिया हैं और उसके बाद संजय सिंह, गोपाल राय का नाम है। पार्टी के स्टार प्रचारकों में पंजाब के कई नेता हैं, लेकिन फिल्म कलाकार भगवंत मान और गायक, निर्देशक विशाल ददलानी भी इस सूची में शामिल हैं।

दिल्ली की तर्ज पर कांग्रेस शासित MP में होम डिलिवरी शुरू, केजरीवाल खुश

शोएब इकबाल को भी बनाया स्टार प्रचारक
सूची में हाल ही में पार्टी में शामिल हुए अल्पसंख्यक चेहरा शोएब इकबाल को भी स्थान दिया गया है। दिल्ली सरकार के मंत्रियों सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत की जहां इस सूची में नाम हैं, तो वहीं पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज कुमार गुप्ता, दुर्गेश पाठक, राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता, सुशील कुमार गुप्ता के साथ-साथ अतिशी, राघव चड्ढा को भी स्थान मिला है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.