Sunday, May 22, 2022
-->
arvind kejriwal visit mundka delhi govt ordered magisterial enquiry kmbsnt

CM केजरीवाल ने किया मुंडका का दौरा, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, मृतकों के परिवारों को 10 लाख मुआवजा

  • Updated on 5/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ मुंडका का दौरा किया। यहां शुक्रवार शाम मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लग गई थी। इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 29 लोग अब भी लापता हैं। 

मुंडका अग्निकांडः जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूदने लगे लोग, जानें- कैसा था मंजर

मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री  केजरीवाल ने कहा कि यह एक भीषण आग थी, कई लोग मारे गए थे, और उनके शरीर इस हद तक जल गए थे कि उनकी पहचान नहीं की जा सकती थी। हमने लापता और मृतकों की पहचान के लिए मदद तैनात की है। 

कंपनी मालिक गिरफ्तार
इस अग्निकांड के बाद कंपनी मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने इन पर गैरइरादतन हत्या का आरोप लगाया है। वहीं बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय था। उन्होंने कहा कि आग बुझाने के काम में 30 से अधिक दमकल वाहनों को लगाया गया।

पति बन रहा था प्यार में बाधक, तो प्रेमी के साथ मिकर कर दी हत्या

इमारत में कंपनियों को दिया जाता था ऑफिस स्पेस
शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला कि इमारत में कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराया जाता था। उन्होंने बताया कि पहली मंजिल में एक कंपनी का कार्यालय था और उसके 50 से अधिक कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया, वहीं 27 लोगों के शव बरामद किए गए हैं।  बचाए गए लोगों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए कुछ एम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद थीं। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात करीब 11 बजे आग पर काबू पा लिया गया लेकिन प्रशीतन अभियान जारी है।

comments

.
.
.
.
.