Wednesday, May 12, 2021
-->
Arvind Kejriwal will not Attend Oath Taking Ceremony Maharashtra CM  Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगे CM केजरीवाल

  • Updated on 11/28/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र राजनीति में बड़े उलटफेर के बाद आज यानी गुरूवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर दिल्ली की सत्ता संभालेंगे। कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के गठबंधनवाली सरकार महाराष्ट्र में सत्ता संभालने जा रही है। इस शपथ ग्रहण समारोह में सभी नेताओं और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता दिया गया है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस शपथ ग्रहण समारोह में आने से इनकार कर दिया है। 

सीएम केजरीवाल के उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में न आने का कारण निजी बताया जा रहा है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो रही हैं।  

बता दें कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (59) आज शिवाजी पार्क में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार की रात कहा कि महाराष्ट्र सरकार में एनसीपी को उपमुख्यमंत्री का पद मिलेगा। 

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के ‘महा विकास आघाड़ी’ की बैठक के बाद पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद मिलेगा जबकि एनसीपी को विधानसभा के उपाध्यक्ष का पद मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज  तीनों दलों में प्रत्येक से एक या दो सदस्य मंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार में उपमुख्यमंत्री का केवल एक पद होगा।

comments

.
.
.
.
.