Tuesday, Jul 05, 2022
-->
asaduddin owaisi tweet on indian muslims kmbsnt

ओवैसी ने पूछा- भारत के मुसलमानों का मुगलों से रिश्ता नहीं, लेकिन उनकी बीवियां कौन थी?

  • Updated on 5/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में इन दिनों मंदिरों को तोड़ कर बनाए गए मस्जिदों का मुद्दा गरमाया हुआ है। एक के बाद एक मामले अदालतों में पहुंच रहे हैं। इस माहौल के बीच अब AIMIM के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने एक बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में भारतीय मुसलमानों का मुगलों से रिश्ता क्या है इसे लेकर पोस्ट की है।

बाबरी मस्जिद के बाद वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद, मथुरा की शाही ईदगाह के मामले कोर्ट में हैं। ताजमहल के 22 बंद कमरों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका जा चुकी है। हालांकि उसे खारिज कर दिया गया है। वहीं हिंदू संगठन बार-बार कुतुब मीनार को विष्णु स्तंभ का नाम देने की मांग उठाते रहते हैं। ऐसे में AIMIM के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी लगातार इन मुद्दों के विरोध में अपनी आवाज उठाते रहे हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में भी वो अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। हाल ही में वो औरंगाबाद स्थित औरंगजेब के मकबरे पर भी गए थे। यहां उन्होंने मकबरे पर चादर और फूल चढ़ाए थे। इसे लेकर बीजेपी ने उद्धव सरकार और ओवैसी के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी। बीजेपी नेता  राम कदम ने तो ओवैसी के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग भी की थी। 

वहीं अब ओवैसी ने मुगलों से भारीय मुसलमानों के रिश्ते को लेकर अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि 'भारतीय मुसलमानों का मुगलों से कोई रिश्ता नहीं है। लेकिन ये बताओ की मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं? इससे पहले गुजरात में रैली करते हुए ओवैसी ने ये भी कहा था कि बीजेपी पुष्यमित्र द्वारा तोड़े गए बौद्ध मंदिरों को लेकर आवाज क्यों नहीं उठाती। 

comments

.
.
.
.
.