Thursday, Jan 27, 2022
-->
asha-workers-protest-with-bjp-against-delhi-government

दिल्ली सरकार के विरुद्ध भाजपा के साथ आशा कर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन

  • Updated on 10/18/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि  इससे शर्म की बात और क्या हो सकती है कि दिल्ली को स्वस्थ रखने वाली आशा कर्मियों को अपने अधिकारों के लिए आज सड़कों पर उतरना पड़ रहा है।अपने इंसेंटिव और प्रोत्साहन कोष में वृद्धि के लिए मुख्यमंत्री आवास के समीप भाजपा के साथ मिलकर आशा कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया। 

वर्क फ्रॉम होम को लेकर भी डीडीए जुटा मास्टर प्लान में नीति बनाने को 

गुप्ता ने कहा कि जो आशा कर्मचारी अपने घर परिवार छोड़ दूसरे के घर का, स्वच्छता अभियान सहित टीकाकरण इत्यादि जैसे कार्यों की देखभाल करती हैं अगर उनके प्रोत्साहन में बढ़ावा नहीं मिल रहा है तो दिल्ली सरकार को इसपर शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों में जाकर बेरोजगारी भत्ते की बात करते हैं लेकिन अपने राज्य के आशा कर्मियों पर उनका कोई ध्यान नहीं है। 

रेल रोको आंदोलन का 150 से अधिक जगह पर रहा असर, 71 रेलगाडिय़ां हुईं बाधित, यात्री हुए परेशान 

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में साल 2018 में केंद्र सरकार द्वारा आशा कर्मियों को दिए गए भुगतान राशि को भी केजरीवाल सरकार ने वितरित नहीं किया।  उन्होंने कहा कि साल 2018 से लेकर अभी तक दिल्ली के आशा कर्मचारियों के प्रोत्साहन राशि में कोई इजाफा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जब तक केजरीवाल सरकार आशा कर्मियों का भुगतान नहीं कर देते तब तक कोई विधानसभा सत्र नहीं चलने दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.