Wednesday, Sep 18, 2019
ashes series australia beat world champion england in fourth test take unbeatable lead in series

Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को दी मात, सीरीज में अजेय बढ़त

  • Updated on 9/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंगलैंड (England) के चल रहे एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्ट (4th Test) में ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर (Manchester) के ओल्ड ट्रेफर्ड (Old Trafford) मैदान पर इंग्लैंड को 185 रनों से हराकर अजेय बढ़त बना ली। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने एशेज ट्रॉफी पर कब्जा बरकरार रखा। पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में अब ऑस्ट्रेलिया को 2-1 की अजेय बढ़त मिल गई है। मैच के पांचवे दिन 383 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड ने अपनी पारी 2 विकेट के नुकसान पर 18 रन से आगे खेलना शुरू की लेकिन पूरी टीम केवल 197 रन पर ही आउट हो गई।

US Open 2019: नडाल ने चौथी बार जीता यूएस ओपन खिताब, फेडरर के रिकॉर्ड से एक कदम दूर

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए थे 497 रन

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 497 रन बनाए थे। जिसकी मदद से उन्होंने इंग्लैंड को 383 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। फिर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 301 रन पर ऑलआउट करके 196 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 186 रन बनाकर घोषित कर दी। इंग्लैंड की टीम 383 रन के लक्ष्य को पाने की कोशिश में 197 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। 

देश में जारी है भारी बारिश का कहर, मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी

कमिंस ने दूसरी पारी में लिए 4 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है। बता दें कि सीरीज की पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। जबकि दूसरा मैच ड्रॉ रहा था और तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए बेन स्टोक्स के नाबाद शतक की बदौलत जीत हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस (Pat Cummins) ने दूसरी पारी में 4, नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने 2 जबकि मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) और मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) ने 1 विकेट लिए। 

JNU छात्र संघ चुनावों के मत पत्रों की गिनती हुई पूरी

स्मिथ बने मैन ऑफ द मैच

पहली पारी में 211 रन की शानदार पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ (Steven Smith) को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। अब अगर इंग्लैंड ओवल में होने वाले आखिरी टेस्ट को जीत भी लेता है तो भी सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम ही रहेगी क्योंकि उसने पिछली सीरीज जीती थी। ऑस्ट्रेलिया में हुई इस सीरीज में मेजबान ने 4-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया था। ओवल टेस्ट 12 सितंबर को शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.