Wednesday, Sep 18, 2019
ashes series australia score big total in first innings with the help of smiths double century

Ashes Series: स्मिथ के दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाया विशाल स्कोर

  • Updated on 9/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) खेली जा रही है। स्टीव स्मिथ (Steven Smith) के शानदार दोहरे शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट (4th Test) में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी (Innings) 8 विकेट पर 497 रनों पर समाप्त घोषित की। दूसरे दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 10 ओवरों में 1 विकेट पर 23 रन बना लिए थे। 

Ashes Series: स्टीव स्मिथ ने दो दिन के अंदर ही तोड़ डाला कोहली ये बड़ा रिकॉर्ड

स्मिथ ने 211 रनों की बेहतरीन पारी खेली

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी में स्मिथ छाए रहे। स्मिथ ने 211 रनों की बेहतरीन पारी खेली। ये उनका तीसरा दोहरा शतक है और खास बात ये है कि ये तीनों दोहरे शतक उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही जमाए हैं। स्मिथ ने 319 गेंदों का सामना करते हुए 211 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 24 चौके और 2 छक्के लगाए।

राशिद खान बने दुनिया के सबसे कम उम्र के टेस्ट कैप्टन

ट्रेविस हेड के साथ स्मिथ ने की साझेदारी

इससे पूर्व ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 170 रन बनाए थे। स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड (Travis Head) ने दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन ट्रेविस अपने स्कोर में केवल 1 रन और जोड़कर आउट हो गए। उन्हें ब्रॉड (Stuart Broad) ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद मैथ्यू वेड (Matthew Wade) भी केवल 16 रन बना पाए। उन्हें जैक लीच (Jack Lich) ने रूट (Joe Root) के हाथों कैच कराया।

आतंकवाद पर पाकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, LOC के पास मिली आतंकी ट्रेनिंग कैंपों की तस्वीरें

स्मिथ ने रिकॉर्ड 26वां टेस्ट शतक जमाया

इसके बाद स्मिथ ने कप्तान पैन (Tim Pain) को साथ लेकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया। इसी दौरान स्मिथ ने रिकॉर्ड 26वां टेस्ट शतक जमाया। इसके बाद उन्होंने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक जमाया। ये तीनों दोहरे शतक उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही लगाए हैं। 211 के व्यक्तिगत स्कोर पर स्मिथ को जो रूट ने डेनली के हाथों कैच कराया। उन्होंने 24 चौके और 2 छक्के लगाए।

INX मीडिया केस: चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेजे जाने पर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना

टिम पैन के स्मिथ ने की 145 रनों दमदार साझेदारी 

स्मिथ ने कप्तान टिम पैन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए शानदार 145 रनों की पार्टनरशिप की। पैन ने 58 रन (126 गेंद, 8 चौके) बनाए। बाद में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 54 और नाथन लियोन ने 26 रनों की पारियां खेली। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशाने ने भी 67 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड ने दूसरे दिन के दोनों विकेट खेल के पहले सत्र में हासिल किए, दूसरे सत्र में उसे कोई सफलता नहीं मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.