Wednesday, Sep 18, 2019
ashes-series-last-test-match-today-australia-will-play-for-winning-the-series

Ashes Series: आखिरी टेस्ट मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के एशेज सीरीज (Ashes Series) का पांचवां और आखिरी टेस्ट (5th Test) आज से शुरु होने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया जब इस टेस्ट के लिए उतरेगी तो उसका लक्ष्य सिर्फ 2001 के बाद इंग्लैंड में पहली एशेज सीरीज जीतने पर होगी। शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ (Steven Smith) उसके सबसे घातक हथियार होंगे। अगर ऑस्ट्रेलिया ये सीरीज जीतती है तो इंग्लैंड में 18 साल बाद एशेज अपने नाम करेगी। 

INX Media Case: चिदंबरम ने हाईकोर्ट में लगाई जमानत की गुहार, आज हो सकती है सुनवाई

सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बना ली है 2-1 की अजेय बढ़त

टिम पेन (Tim Pain) की अगुवाई वाली टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड को हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढत बना ली। एक मैच बाकी रहते ऑस्ट्रेलिया ने एशेज अपने पास बरकरार रखा। सीरीज में बराबरी के लिए विश्व कप विजेता इंग्लैंड को स्मिथ के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा जो पांच पारियों में 134 से अधिक की औसत से 671 रन बना चुके हैं। स्मिथ ने इस सीरीज में अब तक 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है।

उत्तराखंड सरकार ने 50% कम की चालान की रकम, मोटर व्हीकल एक्ट में किया बदलाव

इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों से होगा बचना 

इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों से भी बचना होगा। जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और दुनिया के नंबर एक गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सीरीज में मिलाकर 42 विकेट ले चुके हैं। दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज के टीम में होने से आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर की दिक्कतें भी कम हुई हैं। उन्होंने दूसरे खिलाड़ियों से भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करने का आग्रह किया है।

कश्मीर मुद्दे पर पाक ने फिर आलापा पुराना राग, कहा- थर्ड पार्टी से ही होगा भारत-पाक सुलह

इंग्लैंड को दिखाना होगा अपना दम 

जो रूट (Joe Root) आखिरी मुकाबले के लिए टीम को थोड़ा प्रोत्साहित करना होगा। उनकी लगातार असफलताओं से सवाल उठने लगे हैं, लेकिन टीम से विदा हो रहे कोच ट्रेवर बेलिस कप्तान के समर्थन में खड़े हैं। बेलिस कहते हैं, 'किसी निर्णय की वजह से अब तक किसी ने उनपर सवाल खड़े नहीं किए हैं। वह किसी भी तरह के दवाब में नहीं हैं।' बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को 13 सदस्यीय टीम में तो जगह मिली है, लेकिन वह गेंदबाजी के लिए फिट हैं या नहीं, यह देखा जाना बाकी है। एंडरसन (James Anderson) की गैरमजूदगी में गेंदबाजी की कमान स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Braud) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के हाथों में होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.