Wednesday, Sep 18, 2019
ashes series smith can create history in the last test just 130 runs away from this big record

Ashes Series: आखिरी टेस्ट में स्मिथ रच सकते हैं इतिहास, इस बड़े रिकॉर्ड से बस 130 रन दूर

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के एशेज सीरीज (Ashes Series) का पांचवां और आखिरी टेस्ट (5th Test) आज से शुरु होने जा रहा है। एशेज सीरीज (Ashes Series) में स्टीव स्मिथ (Steven Smith) ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। स्मिथ अकेले ही पूरी इंग्लैंड टीम पर भारी पड़ रहे हैं। स्मिथ ने अब तक एशेज सीरीज में अब तक 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। सीरीज के आखिरी टेस्ट में भी स्मिथ का बल्ला शांत नहीं रहने वाला। 

Ashes Series: आखिरी टेस्ट मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

स्मिथ सबसे कम पारियों में बना सकते हैं 7000 रन 

आखिरी टेस्ट मैच में स्मिथ ने अगर 130 रन बना लिए तो वो टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में सबसे कम पारियों में 7000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे कम पारियों में 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के बल्लेबाज वैली हैमंड (Vally Hamand) के नाम है, उन्होंने 80 टेस्ट मैच की 131 पारियों में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virendra Sehwag) हैं, जिन्होनें 134 पारियों में ये आंकड़ा हासिल किया था। 

INX Media Case: चिदंबरम ने हाईकोर्ट में लगाई जमानत की गुहार, आज हो सकती है सुनवाई

130 रन दूर है इतिहास रचने से स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 67 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 122 पारियों में 6870 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत भी 64.81 का रहा है। स्मिथ अपने टेस्ट करियर में 26 शतक और 26 अर्धशतक लगा चुके हैं। ऐसे में उनको इस आंकड़ें को छूने के लिए सिर्फ 130 रन और बनाने हैं। 

उत्तराखंड सरकार ने 50% कम की चालान की रकम, मोटर व्हीकल एक्ट में किया बदलाव

इस सीरीज में स्मिथ बना चुके हैं 671 रन 

स्मिथ एशेज सीरीज के तीन मैचों में अब तक 671 रन बना चुके हैं। जिसमें तीन शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। सीरीज का आखिरी मैच 12 सितम्बर से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना कर रखी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.