Wednesday, Sep 18, 2019
ashes-series-steve-smith-breaks-kohlis-big-record-within-two-days

Ashes Series: स्टीव स्मिथ ने दो दिन के अंदर ही तोड़ डाला कोहली ये बड़ा रिकॉर्ड

  • Updated on 9/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इनदिनों इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) खेली जा रही है. एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 251 रन के अंतर से जीत लिया था। वहीं दोनों टीमों के बीच लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रा हो गया था। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीता था। अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर (Manchester) के ओल्ड ट्रेफर्ड (Old Trafford) क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

राशिद खान बने दुनिया के सबसे कम उम्र के टेस्ट कैप्टन

स्मिथ ने एशेज 2019 में जड़ा तीसरा टेस्ट शतक 

बता दें कि एशेज सीरीज से टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए स्टीव स्मिथ (Steven Smith) ने इस मैच में तीसरा टेस्ट शतक जड़ दिया है। एशेज सीरीज (Ashes Series) में जबरदस्त बैटिंग कर रहे इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड की परेशान तो बढ़ाई ही है। इतना ही नहीं, वे अपनी बैटिंग से विराट कोहली (Virat Kohli) को भी चैलेंज कर रहे हैं। स्मिथ ने दो दिन पहले ही विराट से नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग (Test Ranking) छीनी है। उन्होंने इसके अलावा सबसे अधिक शतक के मामले में भी कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

आतंकवाद पर पाकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, LOC के पास मिली आतंकी ट्रेनिंग कैंपों की तस्वीरें

स्मिथ के करियर का 26वां शतक

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 26वां शतक जड़ा है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 144 और 142 रन की पारियां खेली थीं। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में 92 रन बनाए थे। वे तीसरे टेस्ट मैच में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे।

INX मीडिया केस: चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेजे जाने पर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना

स्मिथ ने छीना कोहली का ताज 

स्टीव स्मिथ ने 26वां टेस्ट शतक लगाते ही विराट कोहली और इंजमाम उल हक (Inzmam Ul Haq) को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम ने टेस्ट करियर में 25-25 शतक लगाए हैं। स्मिथ 26वें शतक के साथ ही वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर गैरी सोबर्स (Garfield Sobers) (26) की बराबरी पर आ गए हैं। सोबर्स ने 93 टेस्ट में 26 शतक बनाए थे। स्मिथ ने 67 टेस्ट में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली है।

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- ताकत इस्तेमाल करने से नहीं हिचकेगा भारत

स्मिथ बने विश्व नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज 

30 साल के स्टीव स्मिथ ने इसी सप्ताह विराट कोहली से नंबर-1 रैंकिंग भी छीनी है। वे फिलहाल 904 रेटिंग के साथ दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी हैं। विराट कोहली 903 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली पिछले साल तब नंबर-1 खिलाड़ी बने थे, जब स्मिथ पर बैन चल रहा था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.