Monday, Nov 28, 2022
-->
ashok-gehlot-congress-says-bjp-has-trouble-with-unity-of-people-of-rajasthan-rkdsnt

BJP को राजसथान के लोगों की एकता से परेशानी : अशोक गहलोत 

  • Updated on 4/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान के करौली शहर में हिंसा एवं आगजनी को लेकर भाजपा द्वारा राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधे जाने के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि भाजपा को राजस्थान के लोगों की एकता से परेशानी है। इसके साथ ही गहलोत ने कहा कोई भी व्यक्ति यदि राजस्थान की शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गहलोत ने ट्वीट किया,‘जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं वहां रामनवमी पर दंगे भड़के। राजस्थान में सभी समुदायों ने साथ मिलकर रामनवमी का त्योहार मनाया एवं रामनवमी के जुलूसों का हिन्दू, मुस्लिम, सिख समेत तमाम धर्मों, वर्गों के लोगों ने स्वागत किया।’’ 

अनुराग ठाकुर की सक्रियता के बावजूद AAP ने हिमाचल प्रदेश BJP में लगाई सेंध

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को राजस्थान के लोगों की एकता एवं सौहार्दपूर्ण माहौल से ही परेशानी है। ये अफसोस कर रहे हैं कि प्रदेश में रामनवमी का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से कैसे मन गया।’ गहलोत ने आरोप लगाया,‘ भाजपा के नेता लगातार प्रयास कर रहे हैं कि कैसे राज्य में सांप्रदायिक माहौल बनाया जाए। इसलिए कभी ये करौली में जाकर भ्रामक बातें करते हैं तो कभी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हैं जिससे तनाव बना रहे। परन्तु प्रदेश सरकार ने प्रशासन को चाक चौबंद रहने के निर्देश दिए हैं जिससे कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके।’ 

एंटनी ब्लिंकन की टिप्पणी पर राजनाथ, जयशंकर की चुप्पी को लेकर NCP ने उठाए सवाल

मुख्यमंत्री ने कठोर लहजे में कहा,‘कोई भी व्यक्ति यदि राजस्थान की शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी चाहे वो किसी भी पार्टी या वर्ग से संबंध रखता हो।’ उल्लेखनीय है कि भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में करौली जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बुधवार को करौली-दौसा सीमा पर रोक दिया गया।  

करौली जा रहे तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने रोका
भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में करौली जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बुधवार को करौली-दौसा सीमा पर रोक दिया । पुलिस द्वारा रोके जाने पर इन नेताओं ने गिरफ्तारी दी।     दौसा के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राम खिलाड़ी मीणा ने बताया कि सूर्या और पूनियां को करौली जाने से रोका गया इस पर उन्होंने अपनी गिरफ्तारी दी। मीणा ने बताया,‘उन्हें मेंहदीपुर बालाजी ले जाकर छोड़ा जायेगा।‘     भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता करौली में अग्निकांड तथा हिंसा से पीड़ित लोगों से मिलने जा रहे थे। 

कर्नाटक में ठेकेदार की मौत का मामला: राहुल गांधी ने PM मोदी, CM बोम्मई पर साधा निशाना

करौली जाने की मांग पर अडिग भाजपा पदाधिकारियों ने पुलिस द्वारा रोके जाने पर वहीं धरना देना शुरू कर दिया। पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हुई। भाजपा नेता नहीं माने तो पुलिस ने युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां तथा सांसद मनोज राजोरिया को हिरासत में ले लिया। करौली-दौसा मार्ग पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस के अनुसार करौली में कफ्र्यू और धारा 144 के चलते भाजपा नेताओं को वहां जाने से रोका गया है। 

सिसोदिया बोले- BJP ने गुजरात में 27 वर्षों में स्कूलों के लिए कुछ नहीं किया

इससे पहले सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सूर्या के करौली सीमा पर पहुंचने पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया गया। करौली जाने पर अडिग सूर्या व अन्य नेता सीमा पर ही धरने पर बैठ गये। पुलिस की समझाने के बाद भी जब वो वहां से नहीं उठे तो पुलिस ने उन्हें वहां से तितर-बितर कर दिया। सूर्या ने इस अवसर कहा,‘करौली में क्या हुआ यह सच पूरा प्रदेश देखना चाहता हैं। हम करौली शांतिपूर्ण ढंग से जाना चाहते हैं। युवा मोर्चा शांतिपूर्वक ढंग से जाना चाहता है तो वह हमें क्यों रोक रहे हैं।‘     उल्लेखनीय है कि करौली में नव संवत्सर के उपलक्ष्य में दो अप्रैल को मोटरसाइकिल रैली पर मुस्लिम बहुल क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते आगजनी व ङ्क्षहसा की घटनाएं हुई थीं। 

केंद्रीय एजेंसियों से ‘छूट’ हासिल कर BJP के ‘लाउडस्पीकर’ बने राज ठाकरे: संजय राउत

राजस्थान भाजपा की ओर से ट्वीट किया गया,‘ करौली दंगा पीड़ितों की आवाज उठाने के 'अपराध' में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी ये बताती है कि ये सरकार हर कीमत पर निर्दोषों की आवाज दबाना चाहती है।‘ इससे पहले जयपुर पहुंचने के बाद सूर्या और पूनियां एसएसएस अस्पताल गए और करौली की घटनाओं में घायल हुए पीड़ितों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा,‘ भाजपा इस पूरे प्रकरण और गिरफ्तारी निंदा करती है। दमन के आधार पर आप चाहें कि यह आंदोलन कमजोर पड़ जाएगा तो यह कमजोर पडऩे वाला नहीं है जब तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिलेगा भाजपा का आंदोलन जारी रहेगा।‘


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.