Saturday, Jul 21, 2018

पंजाबः ASI को मंत्री के पैर छूना पड़ा भारी, किए गए सस्पेंड

  • Updated on 7/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब में एक एएसआई को मंत्री के पैर छूना की भारी किमत चुकानी पड़ी। दरअसल पंजाब के ग्रामीण विकास एंव पंचायत मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा के घर जमता दरबार था। इस दरबार में फतेहगढ़ चूडियां थाने में तैनात एसआई पलविंदर सिंह आया था। जनता के बीच में एएसआई ने उनके पैर छू लिए। इतना करने पर ही मंत्री भड़क गए। उन्होंने अपने स्टॉफ से एएसआई को बाहर निकालने के लिए कहा और उसका ब्योरा लिया।     

दिल्ली में आज द्विपक्षीय वार्ता करेंगे नरेंद्र मोदी- मून जे इन, राजघाट का किया दौरा

मंत्री एएसआई की इस हरकत से इतना नाराज हो गए कि उन्होंने तुरंत  आईजी को फोन लगवा दिया और इस घटना की जानकारी दी। मंत्री के नाराजगी को देखते हुए अधिकारियों ने जल्दबाजी में उसे सस्पेंड कर दिया। इस पूरे मामले के बारे में एसपी इंवेस्टिगेशन सूबा सिंह ने बताया कि एएसआई पलविंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही उसे खिलाफ जांच के आदेश भी जारी किए गए है। इस बारे में जांच की जा रही है कि  आखिर वो कैसे वर्दि में मंत्रई के घर चला गया और वहां क्या करने के लिए गया था। वहीं पुलिस अफसरों का कहना है कि इस तरह के व्यवहार से पुलिस की छवि खराब हो रही है। क्योंकि वर्दी में मंत्री के पैर छूने से पुलिस का जनता पर गलत प्रभाव पड़ता है।

मुंबई में लगातार हो रही बरिश से हुआ जलभराव, आज भी स्कूल रहेंगे बंद

सिंह ने ये भी बताया कि हाल ही में पलविंदर का कुछ समय पहले ही प्रमोशन हुआ था। उसे एएसआई बनाया गया था। बता दें कि पंजाब के ग्रामीण एंव पंचायत मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा पहले ऐसे मंत्री हैं जिन्होंने अपनी घर और चंड़ीगढ़ दफ्तर में विशेष नोटिस लगाए हुए हैं। नोटिस में लिखा गया है कि उनसे मिलने वाले उनके पैरों या हैथ लगाकर उन्हें शर्मिंदा ना करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.