Monday, Dec 06, 2021
-->
assam bjp expels 15 leaders from party for six years rkdsnt

असम भाजपा ने 15 नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित

  • Updated on 3/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। असम भाजपा ने विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष दिलीप कुमार पॉल समेत 15 नेताओं को बृहस्पतिवार को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। निष्कासित किए गए नेता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज थे और उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा था। 

अमरिंदर सिंह ने उठाई EVM की जगह मतपत्र से चुनाव कराने की मांग

भाजपा प्रदेश महासचिव राजदीप रॉय ने कहा कि पार्टी के असम प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने तत्काल प्रभाव से अनुशासनात्मक कार्रवाई को मंजूरी दी। निष्कासित 15 सदस्यों में से एक पॉल हैं जिन्होंने टिकट न मिलने पर भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और वह सिलचर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

ब्रिटिश की तरह भाजपा ने भी विभाजनकारी नीतियां अपनायीं: बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम में अपनी कांग्रेस पार्टी के पक्ष में प्रचार करते हुए बृहस्पतिवार को भाजपा शासन की तुलना ब्रिटिश काल से की और कहा कि भगवा धड़े ने औपनिवेशिक शासकों की भांति ही ‘विभाजनकारी एवं स्वहितकारी’ नीतियां अपनायी हैं। बघेल ने यहां एक बयान में आरोप लगाया कि भाजपा असम की शांति एवं सछ्वाव बिगाडऩे पर तुली है। 

ममता बनर्जी बोलीं- बंगाल में चुनाव जीतने के बाद दिल्ली में लाएंगे ‘परिवर्तन’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा,‘‘ ब्रिटिश शासकों ने देश पर शासन करने और अपने हितों की पूर्ति के लिए विभाजनकारी नीतियां अपनायीं। उनकी भांति ही भाजपा भी भाषा, धर्म, रंग, कपड़े और खान-पान के आधार असम के लोगों के बीच विभाजन पैदा करने का प्रयास कर रही है। ’’ उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ही ‘‘एकमात्र ऐसी पार्टी है जो एकता के सूत्र में लोगों को बांधकर रखती है।’’ 

इलेक्टोरल बॉन्ड की बिक्री शुरू के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

असम चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक बघेल ने कहा, ‘‘ कांगेस महात्मा गांधी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे महान नेताओं की पार्टी है। हम भाजपा की किसी भी साजिश से डरते नहीं हैं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान ने हर व्यक्ति को मताधिकार दिया है और देश के आम व्यक्ति एवं राष्ट्रपति के वोट में कोई फर्क नहीं है। 

केजरीवाल बोले- दिल्ली में लगाए जाएंगे प्रतिदिन 1.25 लाख लोगों को टीके

बघेल ने कहा, ‘‘ यदि आप कांग्रेस को अपना मूल्यवान मत देते हैं और पार्टी सत्ता में आती है तो हम अपने वादों के अनुसार हर उपभोक्ता को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे, पांच साल में 25 लाख बेरोजगारों को रोजगार देंगे, चाय बागानों के श्रमिकों की दिहाड़ी बढ़ायेंगे और राज्य में हर गृहणी को 2000 रूपये का भत्ता देंगे। ’’ 

‘इंटरनेट का साम्राज्यवाद’ बनाने की कुछ कंपनियों की कोशिश मंजूर नहीं : रविशंकर प्रसाद

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.