Tuesday, Feb 18, 2020
assam-ulfa-republic-day-dibrugarh-cctv-explosion

असम: उल्फा ने गणतंत्र दिवस पर हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी ली

  • Updated on 1/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रतिबंधित संगठन उल्फा  ने असम (Assam) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह से पहले हुए चार शक्तिशाली विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है। इसमें अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उल्फा (आई) ने उसके प्रचार विभाग के जॉय असोम द्वारा हस्ताक्षरित एक बयान में दावा किया कि इन चारों विस्फोटों को संगठन द्वारा अंजाम दिया गया है।
कांग्रेस का सवाल- सनाउल्लाह ‘घुसपैठिया’, पाक अफसर के बेटे सामी को पद्मश्री क्यों?

असम में हुए थे शक्तिशाली विस्फोट
असम के डिब्रूगढ़ (Dibrugarh) और चराइदेव जिलों में रविवार को सुबह चार शक्तिशाली विस्फोट हुए। पुलिस ने बताया कि तीन विस्फोट डिब्रूगढ़ में और एक विस्फोट चराइदेव में हुआ। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी विस्फोट सुबह सवा आठ बजे से आठ बजकर 25 मिनट के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए। उन्होंने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है क्योंकि गणतंत्र दिवस का अवकाश होने के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही थे।
दिल्ली चुनाव : केजरीवाल ने वीडियो जारी कर अमित शाह पर बोला हमला

क्या बोले पुलिस अधीक्षक
पहला विस्फोट चराइदेव जिले के सोनारी पुलिस थाने के तहत आने वाले तिओकघाट इलाके में एक दुकान के बाहर हुआ।   अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) पद्मनाभ बरुआ ने बताया इसके बाद डिब्रूगढ़ जिले में तीन विस्फोट हुए। दो विस्फोट ग्राहम बाजार में और एक एटी रोड पर एक गुरुद्वारे के पीछे तथा अन्य स्थानीय पुलिस थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर दुलियाजन तिनिआली शहर में हुआ।  
प्रधानमंत्री मोदी ने की 'मन की बात, लोगों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

सीसीटीवी में आई वीडियो
एएसपी ने बताया कि दुलियाजन तिनिआली से मिले सीसीटीवी (CCTV) फुटेज में दिख रहा है कि मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने ग्रेनेड फेंका और भाग गए। उन्होंने बताया कि ग्राहम बाजार और एटी रोड पर विस्फोट परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (IED) से किए गए। बरुआ ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.