Tuesday, Aug 21, 2018

विधानसभा बजट सत्र : मुख्यमंत्री के जवाब से असंतुष्ट इनैलो ने किया वाकआउट

  • Updated on 3/9/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब देने के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बेहद आक्रामक नजर आए। मुख्यमंत्री ने एक-एक कर विपक्ष के सवालों का जवाब दिया तो वहीं एस.वाई.एल., नौकरियों में पारदॢशता और कानून-व्यवस्था के मामले में विपक्षी दलों को आइना भी दिखाया। खट्टर ने विपक्ष पर तंज कसते हुए शेर पढ़ा कि ‘आग लगाने वालों को कहां है यह खबर, कि रुख हवाओं ने बदला है खाक उन्हें भी कर देगी’। 

इस दौरान कई बार मुख्यमंत्री के साथ नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला की नोंक-झोंक भी हुई। अभय चौटाला और कैप्टन 
अभिमन्यु भी कई बार उलझते नजर आए। वहीं कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर मुख्यमंत्री के जवाब से असंतुष्ट इनैलो ने सदन से वाकआउट कर दिया। मुख्यमंत्री के बोलने के दौरान विपक्षी दल इनैलो और कांग्रेस लगातार टिप्पणी करते रहे। करीब अढ़ाई घंटे के जवाब में मुख्यमंत्री ने महिला दिवस पर महिलाओं को बधाई देने के साथ कई अहम घोषणाएं की। 

दिल्ली से लेकर हरियाणा तक पुलिस की छापेमारी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के राजनीतिक दलों खासकर इनैलो को नसीहत देते हुए कहा कि वह सतलुज-यमुना ङ्क्षलक कैनाल (एस.वाई.एल.) के मुद्दे को सत्ता की सीढ़ी न बनाए, क्योंकि आज जो कोई भी दल इस मामले पर राजनीति करेगा, तो जनता समझदार है। इसलिए राजनीतिक दलों को इस मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम एस.वाई.एल. के पानी की एक-एक बंदू को नहीं छोडेंग़े और यह हमारा संकल्प हैं। 

उन्होंने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्ष के लिए एस.वाई.एल. का मतलब व मंत्र ‘सत्ता यूं लूगा’ है और विपक्ष के लिए एस.वाई.एल. एक बोतल के जिन्न की तरह है, जब विपक्ष के लोग सत्ता में होते हैं तो यह जिन्न बोतल में बंद हो जाता है और जब ये लोग विपक्ष में होते हंै तो यह जिन्न बोतल से बाहर आ जाता है। मुख्यमंत्री ने सदन में सभी सदस्यों के समक्ष सुझाव देते हुए कहा कि उनका कहना है कि एस.वाई.एल. के मामले पर राज्य के सभी दलों की एक बैठक हो और इस पर कार्रवाई करने के लिए एक दिशा निर्धारित होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि एस.वाई.एल. के संबंध में जमीन हमारे नाम हो चुकी हैं और इसका कब्जा लेना बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.