Monday, Apr 12, 2021
-->
assembly elections will be held in tamil nadu in april next year albsnt

तमिलनाडु में अगले साल अप्रैल में होंगे विधानसभा चुनाव! आयोग ने दिये संकेत

  • Updated on 12/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तमिलनाडु में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक ने आज निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि राज्य में अगले साल अप्रैल के तीसरे या चौथे हफ्ते में प्रदेश में विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते है। आयोग ने यहां राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक में विचार-विमर्श किया था।         

आठवले बोले- प्रदर्शन की वजह से कृषि कानूनों को वापस लिया तो लोकतंत्र पड़ जाएगा खतरे में  

बता दें कि मुख्य विपक्षी दल द्रमुक और अन्य दलों ने राज्य में एक चरण में चुनाव कराने की की मांग की है। भारतीय निर्वाचन आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा के नेतृत्व वाला दल अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी की समीक्षा के लिये यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचा हुआ है। प्रदेश विधानसभा का मौजूदा पांच साल का कार्यकाल अगले साल 24 मई को खत्म हो रहा है।           

सुजाता मंडल के TMC जॉइन करते ही पति-पत्नी में बढ़ा विवाद, BJP सांसद सौमित्र खान भेजेंगे तलाक नोटिस

मालूम हो कि राज्य में विधानसभा चुनावों के लिये अगले साल के शुरू में घोषणा होने की उम्मीद है। विधानसभा के उपाध्यक्ष और अन्नाद्रमुक की चुनावी शाखा के सचिव पोल्लाची वी जयरामन ने कहा कि मतदाताओं को भीषण गर्मी से बचाने के लिये पार्टी ने आयोग से चुनाव अप्रैल के तीसरे या चौथे हफ्ते में कराने का अनुरोध किया। बैठक में द्रमुक का प्रतिनिधित्व पार्टी सांसद और संगठन सचिव आर एस भारती ने किया। उन्होंने आयोग से एक चरण में चुनाव कराने का अनुरोध किया।         माकपा ने भी आयोग से एक चरण में चुनाव कराने व कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सभी सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।  

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.