Tuesday, Jul 05, 2022
-->
at-a-distance-of-few-steps-from-the-municipal-corporation-there-was-a-drain

नगर निगम से चंद कदमों की दूरी पर पाट दिया नाला, कारोबारियों ने सीएम से की शिकायत

  • Updated on 5/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। एक तरफ नगर निगम नाला अतिक्रमण के नाम पर शहर में जगह-जगह पर अतिक्रमण हटा रहा है। वहीं दूसरी और नगर निगम के साये तले ही नाले को पाटा जा रहा है। ऐसे तमाम आरोपों के साथ नवयुग मार्केट कारोबारियों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की है। कारोबारियों ने नगरायुक्त को भी पत्र लिखकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। कारोबारियों का आरोप है कि नवयुग मार्केट में जैन शुद्ध भोजनालय के सामने अवैध रूप से नाले के ऊपर पटिया या लेंटर डाल कर नाले पर अतिक्रमण किया जा रहा है। यह तमाम अतिक्रमण नाले को पाटकर खोखे बनाने के लिए हो रहा है। 

स्थानीय कारोबारी पकंज मित्तल ने बताया कि नगर निगम से कुछ कदमों की दूरी पर हो रहे, इस अतिक्रमण पर अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। अतिक्रमण हटाने में कोई बुराई नहीं है लेकिन यही नगर निगम जब खुद ही अतिक्रमण करने लगे, तो उसकी सुनवाई कौन करेगा। पहले ही नवयुग मार्केट में इलाहाबाद बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के सामने खोखे डालकर सडक़ पर अतिक्रमण कर लिया गया है। अब यह सिलसिला आगे बढ़ते हुए जैन भोजनालय के सामने बने नाले पर पहुंच चुका है। जबकि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यानी एनजीटी का स्पष्ट आदेश है कि किसी भी प्रकार से नालों का अतिक्रमण न किया जाए। लेकिन यह नगर निगम का दोहरा मापदंड है। उसके अधिकारी मनमानी करने में लगे हैं। उनके नियम अपने लिए कुछ और हैं और जनता के लिए कुछ और।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.