Friday, Jul 23, 2021
-->
atal tunnel will be dedicated to the nation on 3 october cm jairam thakur prshnt

PM मोदी 3 अक्तूबर को देश को समर्पित करेंगे अटल टनल, तैयारियों का जायजा ले रहे CM जयराम ठाकुर

  • Updated on 9/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत और चीन सीमा (India-China Border) पर जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने गुरुवार को हिमाचल के सबसे लंबे 360 मीटर दारचा पुल (Steel Bridge) का वर्चुअल उद्घाटन किया। यह ब्रिज उत्तरी भारत का दूसरा और हिमाचल का पहला सबसे लंबा स्टील ट्रस्ट ब्रिज है।

Karnataka: कोरोना संक्रमण से कांग्रेस विधायक नारायण राव का निधन

देश को समर्पित होगा अटल टनल
वहीं ये कार्यक्रम सामरिक महत्व की अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण से करीब एक सप्ताह पहले किया जा रहा है।  3 अक्तूबर को अटल टनल भी देश को समर्पित कर दी जाएगी। इसके लोकार्पण के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का कार्यक्रम है। तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज और कल मनाली में रहेंगे।

रिया की हाई कोर्ट से अपील - ड्रग्स पदार्थ मामले की जांच CBI करे, न कि NCB 

43 पुलों और एक सुरंग का भी हुआ शिलान्यास
बता दें कि रक्षा मंत्री देशभर के 43 पुलों और एक सुरंग का भी शिलान्यास किया। रक्षामंत्री ने गुरुवार को मनाली-लेह मार्ग पर दारचा में बने प्रदेश के सबसे लंबे 360 मीटर स्टील ब्रिज का उद्घाटन किया।  

38 बीआरटीएफ के कमांडर उमा शंकर ने बताया कि स्टील ब्रिज से अब सेना के वाहन मनाली-लाहौल-लेह-लद्दाख के बीच बिना किसी गतिरोध के आ-जा सकेंगे। मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने कहा कि इससे न केवल सेना बल्कि स्थानीय लोगों और सैलानियों को भी लाभ होगा। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

 

 

 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.