Monday, Sep 20, 2021
-->
august 15 pm modi will invite members of indian teams participating in olympics prshnt

15 अगस्त पर PM मोदी ओलंपिक के भारतीय दलों के सदस्यों को करेंगे आमंत्रित

  • Updated on 8/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। स्वतंत्रता दिवस पर इस बार विशेष अतिथि के रूप में भारतीय ओलंपिक दल को आमंत्रित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर अपना आठवां भाषण देंगे, इस मौके पर पीएम मोदी लाल किला में भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित करेंगे। इसी के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी उन्हें अपने आवास पर भी आमंत्रित कर उनसे बातचीत करेंगे। 

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में 120 से अधिक खिलाड़ियों सहित 228 लोगों का दल भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है। इससे पहले पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के प्रयासों को सराहा और कहा कि इस बार इस गेम्स के लिए सबसे ज्यादा संख्या में खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया है।

MP: अवैध शराब पर सख्त हुआ कानून, जान गई तो दोषी को होगी उम्रकैद या सजाए मौत

ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की हार
वहीं टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का 41 साल बाद ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने का सपना मंगलवार को यहां बेल्जियम के हाथों अंतिम चार में 2-5 से करारी हार के साथ टूट गया। मैच के बाद खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके परिवार के लोग और हॉकी के समर्थक भी मायूस हो गए। कुछ तो इतने भावुक हो  गए कि फूट-फूट कर रोने लगे।  

इसी बीच हॉकी टीम का हौसला बढ़ाते हुए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है। भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है। उन्होंने हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से फोन पर बात की। पीएम ने पूरे टर्नामेंट में टीम इंडिया के अच्छे खेल के लिए बधाई दी।  

PAK सीमा के पास सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सहित तीन लापता

पीएम मोदी ने दी थी  शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘जीत और हार जीवन का हिस्सा है। हमारी पुरुष हॉकी टीम ने तोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है। अगले मैच के लिए और भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं। भारत को अपने खिलाडिय़ों पर गर्व है।’ भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी लिहाजा देश भर की निगाहें आज के मैच पर थी। खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा। उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.