Sunday, Feb 28, 2021
-->
aus vs ind ausvsind 4th test day 3 live  ind vs aus 4th test score sohsnt

AUS VS IND 4th Test Day 3: टीम इंडिया 336 रन पर ऑलआउट, जोश हेजलवुड ने झटके पांच विकेट

  • Updated on 1/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच ब्रिसबेन (Brisbane) के गाबा मैदान में खेला गया। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 336 रन बनाकार ऑल आउट हो गई। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 369 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी।

ICC के पोल में कोहली से आगे निकले इमरान, जानिए कितना रहा वोट प्रतिशत

ऑस्ट्रेलिया की टीम 369 रन पर ऑल आउट
भारत के लिए पदार्पण टेस्ट खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और 2 साल के लंबे अंतराल के बाद अपने दूसरा टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने तीन-तीन विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया के चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के वर्षा बाधित दूसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 369 रन पर समेट दिया।

टी ब्रेक के बाद भारत ने 2 विकेट खोकर बनाए 62 रन

शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने दिखाया दम
दरअसल, आज के इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर (67) और वॉशिंगटन सुंदर (62) ने अपने बेहतरीन स्कोर के दम पर टीम में जान फूंकने का काम किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज हेजलवुड ने 57 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। बता दें कि टीम इंडिया ने दूसरे दिन के मुकाबले में 62 रन पर 2 विकेट गंवाकर आगे खेलना शुरू किया था।

ICC के पोल में कोहली से आगे निकले इमरान, जानिए कितना रहा वोट प्रतिशत

शुरूआत में ही लगा था टीम को झटका
भारतीय टीम शुरूआत में पुजारा और रहाणे की जोड़ी के सहारे 100 रन का स्कोर पार कर गई, लेकिन टीम को बड़ा झटका तब लगा जब पुजारा के रूप में विस्फोटक बल्लेबाज को महज 25 रन बनाकर पवेलियन वापल लौटना पड़ा। यहां टीम ने जैसे-तैसे खुद को संभाला की एक ओर बड़ा झटका रहाणे के रूप में लगा, जोकि 37 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा मयंक और पंत ने टीम को संभालने का काम किया।

फिटनेस से जूझ रही है टीम इंडिया, चोटिल खिलाड़ियों में इजाफा

इन दो खिलाड़ियों ने किया कमाल
टीम इंडिया के लिए एक समय ऐसा आया जब 6 विकेट के नुकसान पर टीम सिर्फ 186 रन ही बना सकी थी, लेकिन फिर शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन की जोड़ी ने टीम के स्कोर में जबरदस्त रफ्तार भरने का काम किया। इन दोनों  खिलाड़ियों के बीच 118 रन की पार्टरनशिप हुई। दोनों ही खिलाड़ियों का आज के मैच में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। एक तरफ जहां शार्दुल ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया, तो वहीं दूसरी ओर सुंदर ने अपने डेब्यू मैच में फिफ्टी पूरी की। सुंदर ने 62 रन की शानदार पारी खेली। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.