Wednesday, Nov 30, 2022
-->
authority-officials-meeting-with-entrepreneurs-for-cleanliness-survey

प्राधिकरण अधिकारियों ने स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए उद्यमियों के साथ की बैठक

  • Updated on 11/24/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में नोएडा स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में भी प्रतिभाग कर रहा है। इस बार सर्वेक्षण में नंबर-1 का खिताब मिले इसके लिए बल्क वेस्ट जनरेटर के रोल और उनकी रिस्पांसबिलिटी के विषय पर सेक्टर 6 इंदिरा गांधी कलाकेंद्र में एक बैठक की गई। इस मौके पर सीएंडडी वेस्ट के निस्तारण के लिए 18008919657 और जन स्वास्थ्य से संबंधित शिकायत होने पर 9717080605 पर शिकायत की जा सकती है।

बैठक की अध्यक्षता ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने की। इसमें नोएडा के औद्योगिक संगठन नोएडा एंट्रप्रिन्योर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन मल्हन, एचसीएल फाउंडेशन के मयंक चंद्रा, डीएस ग्रुप के अलावा यूफ्लेक्स के प्रतिनिधि शामिल हुए। इसके अलावा प्राधिकरण की ओर से ओएसडी अविनाश त्रिपाठी, उप महाप्रबंधक एसपी सिंह, परियोजना अभियंता विजय रावल मौजूद रहे। इस दौरान गाईडेड फॉच्र्यून समिति एनजीओ की प्रोजेक्ट मैनेजर पारुल रौथाण ने बल्क वेस्ट जनरेटर के दायित्वों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस तरह से बल्क वेस्ट जनरेटर गीले कचरे का स्वयं निस्तारण कर सकते है। इसके बाद एसबीएम कंस्लटेंट ने बल्क वेस्ट के रोल और रिस्पांसिबिलिटी के विषय पर जानकारी दी। उन्होंने कहा बल्क वेस्ट जनरेटर को गीले कचरे के निस्तारण के लिए प्रोसेसिंग यूनिट लगाना अनिवार्य है। ओएसडी अविनाश त्रिपाठी ने कहा कि शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान दिलाने में औद्योगिक इकाइयों और उद्यमी दोनों ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा की औद्योगिक इकाइया किसी भी शहर या किसी भी देश के आर्थिक विकास के लिए स्तंभ है। इंदू प्रकाश ने सभी से अपील की ज्यादा से ज्यादा सकारात्मक फीडबैक दे और नोएडा को नंबर-1 बनाए।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.