Wednesday, Sep 18, 2019
auto sector economic slow down ola uber car service aap mp sanjay singh nirmala sitharaman

'ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए Ola-Uber जिम्मेदार', बयान पर AAP सांसद ने वित्तमंत्री पर कसा ये तंज

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 20 साल की सबसे बड़ी आर्थिक मंदी से जूझ रहे ऑटो सेक्टर (Auto Sector) को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बयान दिया है कि इसके लिए ओला-उबर (Ola-Uber) जिम्मेदार है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने सीतारमण पर निशाना साधा है। 

संजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि वाह रे वित्त मंत्री जी आपके अर्थशास्त्र ने तो सबके होश ही उड़ा दिये। मा. मंत्री जी ओला उबर देश के कितने शहरों में चलता है? चलिये मान भी लें आपकी बात, तो ओला उबर से कार की खरीद में कमी आयेगी ट्रक की खरीदारी क्यों कम हो रही है?

खस्ता हाल ऑटो सेक्टर पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- इसके लिए ओला-उबर हैं जिम्मेदार

वित्तमंत्री का बयान
बता दें कि वित्त मंत्री ने कहा कि ऑटो सेक्टर BS-6 की और लोगों की सोच की वजह से ज्यादा प्रभावित है। अब लोग ओला उबर का उपयोग करना, गाड़ी खरीदने की तुलना में ज्यादा पसंद कर रहे हैं। देश की जनता आजकल गाड़ी खरीदने की जगह ओला-उबर से चलना ज्यादा पसंद कर रही है। 

मंदी को लेकर AAP सांसद का BJP पर तंज- राष्ट्र के लिए बेरोजगारी सहेंगे की नहीं सहेंगे

कांग्रेस ने भी उठाया सवाल
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस बयान पर कांग्रेस (Congress) ने भी उन पर तंज कसा है। कांग्रेस का कहना है कि क्या वो बसों और ट्रकों की बिक्री में गिरावट को भी युवा वर्ग के व्यवहार में आए बदलाव से जोड़ती हैं? बता दें कि वाहन निर्माताओं (Vehicle Manufacturers) के संगठन सियाम (SIAM) के आंकड़ों के मुताबिक अगस्त में यात्री वाहनों की बिक्री 31.57 फीसदी घटकर 1,96,524 वाहन रह गई। जबकि पिछले साल अगस्त में 2,87,198 वाहनों की बिक्री हुई थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.