Friday, Sep 30, 2022
-->
Auto Taxi drivers Strike in Delhi against fuel price hike KMBSNT

दिल्ली के ऑटो-ऊबर-टैक्सी ड्राइरों की आज हड़ताल, ईंधन के बढ़ते दामों के बीच सब्सिडी की मांग

  • Updated on 4/18/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में आज सोमवार को ऑटो,  टैक्सी, ओला, ऊबर ड्राइवरों की हड़ताल है। ये लगातार बढ़ रहे ईंधन के दामों के खिलाफ की जा रही है। पेट्रोल डीजल के साथ सीएनजी के हर दिन बढ़ रहे दामों के खिलाफ ड्राइवरों ने इस हड़ताल का आह्वान किया है। उनकी मांग है कि या तो ईंधन के दाम घटाए जाएं या फिर किराये में संशोधन कर उसे बढ़ाया जाए। ड्राइवरों की हड़ताल के कारण आज आम जन को दिन भर आवाजाही के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। 

राजधानी की एक एसोसिएशन सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन ने कहा है कि वह सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेगी। दिल्ली सरकार द्वारा समयबद्ध तरीके से किराया संशोधन पर विचार करने के लिए एक समिति बनाने की घोषणा किए जाने के बावजूद संगठनों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

कोरोना : घबराने की जरूरत नहीं, सावधानी आवश्यक

'सरकार की ओर से मदद न मिलने पर लिया हड़ताल का फैसला'
एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा, ईंधन की कीमतों में कमी और किराए में संशोधन कर हमारी मदद के लिए सरकार द्वारा कोई कदम न उठाए जाने पर हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।         

बोर्ड परीक्षा को लेकर तनाव न लें छात्र, परीक्षा कोई हौव्वा नही

सीएनजी की कीमतों पर सब्सिडी की मांग
दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा, हम जानते हैं कि दिल्ली सरकार कोई समिति बना रही है लेकिन हमें अपनी समस्याओं का समाधान चाहिए जो नजर नहीं आ रहा है। हमारी मांग है कि सरकार (केंद्र और दिल्ली) सीएनजी की कीमतों पर 35 रुपये प्रति किलोग्राम की सब्सिडी प्रदान करे।  

सीएनजी की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने हाल ही में दिल्ली सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया था।

comments

.
.
.
.
.