Wednesday, Mar 20, 2019

अवान मोटर्स इंडिया ने लॉन्च किया स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend-E

  • Updated on 3/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इलेक्टट्रिक वाहनों के क्षेत्र में देश की सबसे कुशल और आगे की सोच रखने वाली मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी अवान मोटर्स इंडिया ने बेंगलुरु में ऑटोमोबाइल एक्सपो-2019 में अपने नए स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर ट्रेंड-ई का अनावरण किया है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों की अपनी जेरो सीरीज के नवीनतम स्कूटर हाई-परफॉर्मंस ट्रेंड ई एक लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है और 45 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड का दावा करता है। 

इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल बैटरी के साथ 60 किलोमीटर और डबल बैटरी के साथ 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर की लिथियम आयन बैटरी चार्ज होने में 2 से 4 घंटे का समय लेती है। अवान मोटर्स इंडिया का अत्याधुनिक तकनीकी प्रतिभा और शक्ति पर जोर ट्रेंड-ई में दिखता है जो हाइड्रोलिक टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और कॉइल स्प्रिंग रियर सस्पेंशन के साथ आई है। 

Geneva International Motor Show: Tata motors ने दिखाया कारों का भविष्य

इसके अतिरिक्त स्कूटर क्रमशः आगे और पीछे के पहियों पर डिस्क और ड्रम ब्रेक के साथ अलॉय व्हील से लैस है। प्रत्येक स्कूटर अधिकतम 150 किलोग्राम का वजन वहन कर सकता है। अपने फ्यूचरिस्टिक और खूबसूरती की दृष्टि से आकर्षक डिजाइन, अद्वितीय इंजीनियरिंग और अत्याधुनिक उपकरणों की बदौलत ट्रेंड-ई निश्चित तौर पर अगली पीढ़ी के राइडर्स की पसंदीदा ई-स्कूटर है।

नए स्कूटर की घोषणा पर पंकज तिवारी, बिजनेस डेवलपमेंट अवान, अवन मोटर्स, ने कहा जेरो शृंखला की नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर ट्रेंड-ई के लॉन्च के साथ अवान मोटर्स के विस्तृत आरएंडडी ने एक ऐसे स्कूटर का निर्माण किया है जो प्रौद्योगिकी और आधुनिक राइडर्स की जरूरतों को पूरा करने वाले डिजाइन का एक शक्तिशाली मिश्रण है। ट्रेंड-ई स्कूटर में हर फीचर को राइडर्स की आवश्यकताओं और पसंद के आधार पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद जोड़ा गया है, ताकि एक शानदार कम्यूटिंग अनुभव उपलब्ध कराया जा सके। 

हाई-ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ, लिथियम आयन डिटैचेबल बैटरी पैक और इसके ट्रेंडी लुक के साथ इस स्कूटर ने क्लास फीचर्स में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा हमारे ई-स्कूटर को खूबसूरती और तकनीकी प्रतिभा के संयोजन के लिए समूचे उद्योग में सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है और हमें पूरा विश्वास है कि ग्राहक भी उन सभी सभी खूबियों की सराहना करेंगे, जो ट्रेंड ई पेश करता है।

Maruti जल्द बंद करेगी अर्टिगा का ये वेरिएंट, इन कारों के दामों में होगी बढ़ोत्तरी

अवान मोटर्स उन उत्पादों के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र को पुनर्परिभाषित कर रहा है जो न केवल पर्यावरण को स्वच्छ रखने के मिशन को ध्यान में रखते हैं बल्कि वह समाधान भी पेश कर रहे हैं जो अत्याधुनिक तकनीक के साथ-साथ उपभोक्ताओं के लिए सस्ती भी हैं। 

फस्ट एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ हाइब्रिड एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (फेम-2) स्कीम के दूसरे चरण की शुरूआत में तीन साल की लंबी अवधि के लिए आवंटित 10,000 करोड़ रुपए भारत में ईवी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए एक प्रमुख और बहुत जरूरी योगदान के रूप में किया गया प्रावधान है। 

अवन मोटर्स इंडिया का लक्ष्य इस घोषणा का अधिक से अधिक लाभ उठाना है ताकि भारत में अगली पीढ़ी के शहरी गतिशीलता समाधानों की शुरुआत की जा सके और एक स्थायी भविष्य की दिशा में पर्याप्त कदम उठाए जा सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.