Monday, Nov 18, 2019
ayodhya case cji ranjan gogoi meet up dgp om prakash singh and chief secretary

अयोध्या मामला: सुरक्षा व्यवस्था को लेकर CJI से मिले UP के DGP और मुख्य सचिव

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से पहले कई जगह धारा 144 लागू हो गई है। कोर्ट के फैसले के बाद किसी भी तरह की हिंसा या विवाद न हो इसके लिए हर कवायद तेज होे गई है। इसी क्रम में गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार (Central Government) ने संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। 

अयोध्या पर SC के फैसले से पहले CM योगी ने दिए सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

इस बीच आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi)  में कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से मुलाकात कर सकते हैं। इसके लिए डीजीपी और मुख्य सचिव दिल्ली (Delhi) रवाना हो चुके हैं। 

अयोध्या फैसले से पहले प्रशासन मुस्तैद, ड्रोन से की जा रही विशेष निगरानी

सूत्रों ने बताया कि अयोध्या भूमि विवाद मामले में अगले हफ्ते फैसला आने के मद्देनजर यह बैठक होगी। सूत्रों ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओम प्रकाश सिंह (DGP Om Prakash Singh) से बात की है और वह अपने चैंबर में उनसे मुलाकात करेंगे। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद (Ram Mandir-Babri Masjid Case) मामले में लगातार 40 दिन तक सुनवाई चलने के बाद 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। यह फैसला 17 नवंबर से पहले आने की उम्मीद है क्योंकि प्रधान न्यायाधीश गोगोई उस दिन रिटायर हो रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.