Monday, Nov 18, 2019
ayodhya case verdict delhi cm arvind kejriwal reaction tweet

Ayodhya Case Verdict पर बोले CM केजरीवाल- सालों पुराना विवाद आज खत्म हुआ

  • Updated on 11/9/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अयोध्या (Ayodhya) रामजन्मभूमी- बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला (Verdict) आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने इसका स्वागत किया है। मामले पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन राम जन्मभूमि न्यास को दे दी है। साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही पांच एकड़ जमीन देने का फैसला किया है। 

सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद SC की बेंच के पांचों जजों ने एकमत से आज अपना निर्णय दिया। हम SC के फैसले का स्वागत करते हैं। कई दशकों के विवाद पर आज SC ने निर्णय दिया। वर्षों पुराना विवाद आज खत्म हुआ। मेरी सभी लोगों से अपील है कि शांति एवं सौहार्द बनाए रखें। 

Ayodhya Case Verdict: दिल्ली रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

दिल्ली से लेकर यूपी तक स्कूल बंद
बता दें कि कोर्ट का फैसला आने से पहले से ही पूरे देश के संवेदनशील इलाको में धारा 144 लागू कर दी गई है। अयोध्या फैसले के मद्देनजर आज उत्तर प्रदेश, दिल्ली और देश के संवेदनशील इलाकों में स्कूल बंद किए गए हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने वाले कंटेंट पर भी प्रशासन की कड़ी नजर है। उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर के साथ ही अन्य संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लगाई गई है। 

#AyodhyaCaseVerdict :SC के फैसले के बाद कुछ ऐसा है सोशल मीडिया पर Users का हाल

चीफ जस्टिस को Z+ सुरक्षा
कई संवेदनशील जिलों में आज रात 12:00 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ये प्रतिबंध अगले 24 घंटे तक रहेगा। दिल्ली में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के घर के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही चीफ जस्टिस को Z+ सुरक्षा दी गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.