Monday, Nov 18, 2019
ayodhya case verdict delhi railway station security tighten

Ayodhya Case Verdict: दिल्ली रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

  • Updated on 11/9/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अयोध्या (Ayodhya) विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के चलते पूरे देश में सुरक्षा (Security) के चाक चौबंद इंतजाम है। इसी क्रम में राजधानी दिल्ली (Delhi) के रेलवे स्टेशनों (Railway Station) पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आज सुबह 10.30 बजे अयोध्या मामले में 5 जजों की संवैधानिक पीठ फैसला सुनाएगी।

पैसेंजर गाड़ियों पर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स की कड़ी निगरानी है। रेलवे स्टेशन के एंट्री और एग्जिट प्वॉइंट पर तैनात होने वाले जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है। टिकट काउंटरों पर भी पुलिस की खास नजर रहेगी। इसके साथ ही दिल्ली में RPSF की 10 से ज्यादा टुकड़ियां रिवर्ज पर रखी गई हैं। 

अयोध्या विवाद पर देश को फैसले का इंतजार, जानें- 400 साल की पूरी कहानी

दिल्ली से लेकर यूपी तक स्कूल बंद
अयोध्या फैसले के मद्देनजर आज उत्तर प्रदेश, दिल्ली और देश के संवेदनशील इलाकों में स्कूल बंद किए गए हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने वाले कंटेंट पर भी प्रशासन की कड़ी नजर है। उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर के साथ ही अन्य संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लगाई गई है। 

अयोध्या मामले पर RSS सक्रिय, फैसले के बाद मोहन भागवत कर सकते हैं देश को संबोधित

चीफ जस्टिस को Z+ सुरक्षा
कई संवेदनशील जिलों में आज रात 12:00 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ये प्रतिबंध अगले 24 घंटे तक रहेगा। दिल्ली में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के घर के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही चीफ जस्टिस को Z+ सुरक्षा दी गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.