Monday, May 23, 2022
-->
ayodhya case verdict supreme court tushar gandhi reaction

अयोध्या फैसले पर तुषार का तंज- बापू की हत्या पर आज फैसला आए तो गोडसे हत्यारे लेकिन देशभक्त होंगे

  • Updated on 11/9/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अयोध्या (Ayodhya) में जमीन के मालिकाना हक से संबंधित मुकदमे पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के शनिवार को सुनाए गए फैसले पर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के प्रपौत्र तुषार गांधी (Tushar Gandhi) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर महात्मा गांधी की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज फिर से सुनवाई होती है तो फैसला यही होगा कि नाथूराम गोडसे ‘‘एक हत्यारे लेकिन देशभक्त थे’’। 

अयोध्या में जमीन के मालिकाना हक के मुकदमे पर सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण को लेकर आगे की राहें खोल दी हैं। तुषार गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया रि अगर गांधी की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट आज फिर से सुनवाई करे तो फैसला यही होगा कि नाथूराम गोडसे एक हत्यारे थे लेकिन वह देशभक्त भी थे।’’ 

Ayodhya case Verdict से AIMPLB नाखुश, कहा- 67 के बदले 5 एकड़ जमीन ये कहां का इंसाफ है?

'किसी को खुश करना न्याय नहीं होता है'
उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि हर किसी को खुश करना न्याय नहीं होता है, हर किसी को खुश करना राजनीति होती है। तुषार ने ट्वीट किया कि जब अयोध्या का फैसला सुना दिया गया है तो क्या हम उन वास्तविक मुद्दों की ओर लौट सकते हैं जिनसे हमारा देश त्रस्त है। 

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद RSS प्रमुख ने कहा- अयोध्या में मिलजुल कर बनाएंगे राम मंदिर

राम मंदिर बनाने की खुली राहें
सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने शनिवार को सर्वसम्मति से अपने फैसले में अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण की राहें खोल दीं और उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी में एक ‘‘प्रमुख’’ जगह पर नई मस्जिद के निर्माण के लिए इसके एवज में 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को आवंटित करने का केंद्र को निर्देश दिया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.