Monday, Nov 18, 2019
ayodhya verdict bjp active on construction ram temple jp nadda statement

अयोध्या फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण को लेकर सक्रिय हुई #BJP

  • Updated on 11/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अयोध्या फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा सक्रिय हो गई है। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला सुनाये जाने के बाद कहा कि पार्टी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये हमेशा से प्रतिबद्ध रही है और इस दिशा में पार्टी ने संजीदा एवं सकारात्मक भूमिका अदा की है। 

अयोध्या फैसले पर राज ठाकरे ने बाल ठाकरे को किया याद

नड्डा ने सर्वोच्च अदालत के पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के सर्वानुमति से दिये गये फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि न्यायालय का निर्णय इस मामले के सभी पक्षकारों के समावेशी विचारों को समाहित करने वाले फैसले का उदाहरण है।

अयोध्या में राम जन्मभूमि न्यास के डिजाइन के मुताबिक ही होगा मंदिर निर्माण : VHP

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी न्यायालय के फैसले का स्वागत करती है और देश की सामाजिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक रंगत को बरकरार रखने के लिये देशवासियों को सलाम करती है। इस फैसले में यह संदेश स्पष्ट रूप से समाहित है कि हम सब एक हैं भारत में लोकतंत्र की जड़ें बहुत मजबूत हैं।’’ 

नड्डा ने अपने बयान में कहा कि भाजपा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिये हमेशा से प्रतिबद्ध रही है। पालमपुर समझौते से लेकर आज तक भाजपा ने इस मुद्दे पर सकारात्मक भूमिका निभाते हुये अपनी सभी जिम्मेदारियों का निर्वाह किया है।

अयोध्या फैसले पर संतोष हेगड़े बोले- मुझे नहीं लगता इससे अच्छा कोई निर्णय होता

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिये बेहद संतोष का विषय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार के कार्यकाल में राम मंदिर मुद्दे से जुड़े विवाद का समाधान निकला।' नड्डा ने देशवासियों से अफवाहों के फेर में आये बिना इस फैसले का दिल से स्वागत करने की अपील की जिससे देश में सामाजिक सौहार्द, समानता और शांति की विरासत को बरकरार रखने का उदाहरण पेश किया जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.