Wednesday, Feb 26, 2020
azad said that there will be 5000 more shaheen gardens in the country in the next ten days

CAA: चंद्रशेखर आजाद ने दी चेतावनी, कहा- अगले दस दिन में देश में 5,000 और शाहीन बाग होंगे

  • Updated on 1/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने बुधवार को कहा कि देश में अगले 10 दिनों में शाहीन बाग की तरह 5,000 और प्रदर्शन स्थल होंगे।

कन्हैया कुमार ने #CAA को लेकर अमित शाह की चुनौती पर किया कटाक्ष 

सीएए काला कानून है जो लोगों को धार्मिक आधार पर बांट रहा है
आजाद सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को अपना समर्थन देने के लिए दक्षिण दिल्ली में स्थित शाहीन बाग पहुंचे। उपस्थित भारी भीड़ को संबोधित करते हुए दलित नेता ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) 'काला कानून' है जो लोगों को धार्मिक आधार पर बांट रहा है।

जामिया यूनिवर्सिटी छात्रों पर कार्रवाई को लेकर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिया निर्देश

मैं इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने वालों को बधाई देना चाहूंगा
एक महीने से ज्यादा समय से सीएए के खिलाफ धरना दे रही महिलाओं से उन्होंने कहा, 'मैं इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने वालों को बधाई देना चाहूंगा। यह महज एक राजनीतिक आंदोलन नहीं है। हमें संविधान और देश की एकता को बचाना है।' आजाद ने कहा कि हाड़ कंपा देने वाली ठंड भी इन महिलाओं के हौसले को तोड़ नहीं पायी।

‘राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर’ की मांग को लेकर अभियान चलाएगी कांग्रेस 

अगले 10 दिनों में देश भर में कम से कम 5,000 और शाहीन बाग
आजाद के पहुंचने के पहले प्रदर्शनकारी फैज अहमद फैज की नज्म 'हम देखेंगे' गा रहे थे।  संविधान थामे हुए आजाद ने कहा, 'मैं आपसे वादा करता हूं अगले 10 दिनों में देश भर में कम से कम 5,000 और शाहीन बाग होंगे।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.