Tuesday, Dec 07, 2021
-->
azam khan inappropriate language for women get disqualified from parliament

'अमर्यादित टिप्पणी' पर इन महिलाओं ने एक सुर में कहा, सांसद कहलाने लायक नहीं आजम खान

  • Updated on 7/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा (Loksabha) आसन पर बैठीं भाजपा सांसद (BJP MP) रमा देवी (Rama Devi) पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (MP Azam Khan) ने गुरुवार को सदन (Parliament) में अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था जिसे राष्ट्रीय महिला आयोग ने शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि आजम खान महिलाओं को लेकर हमेशा अभद्र टिप्पणी करते हैं उन्हें तत्काल अयोग्य घोषित कर देना चाहिए।

कर्नाटक: येदियुरप्पा ने किया सरकार बनाने का दावा, शाम तक ले सकते हैं शपथ

राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission For Women) की अध्यक्ष रेखा शर्मा (Rekha Sharma) ने सपा सांसद आजम खान की लोकसभा में भाजपा सांसद रमा देवी की टिप्पणी पर कहा, 'यह एक शर्मनाक टिप्पणी है। आजम खान ये बार-बार ऐसा कर रहे हैं। लोकसभा अध्यक्ष को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, उन्हें तुरंत अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

तीन तलाक बिल पास, PM मोदी से तिवारी ने कही मुस्लिम महिलाओं के सम्मान की बात

संसद के लिए अयोग्य घोषित करना चाहिए - रेखा शर्मा

रेखा शर्मा ने ट्विटर (Twitter) पर भी आजम को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा आजम खान ने फिर एक बार महिलाओं के लिए अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया है। इस बार उन्होंने किसी और के साथ नहीं बल्कि संसद में स्पीकर की कुर्सी पर बैठी महिला के साथ दुर्व्यवहार किया है। वह आजम की अपमानजनक और यौन विभेदकारी टिप्पणी की निंदा करती हैं। उन्हें संसद के लिए अयोग्य घोषित करना चाहिए।

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लगी आग, मौके पर दमकल

आजम को संसद में बैठने का हक नहीं - स्वाति मालीवाल

इसके अलावा दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी आजम खान की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें कोई हक नहीं बनता कि वे संसद में बैठें। उन्होंने ट्वीट किया, 'आजम खान को शर्म आनी चाहिए। पीठासीन सभापति की कुर्सी पर बैठीं सांसद के खिलाफ ऐसा अशिष्ट बयान। ऐसे राजनेताओं को गिरफ्तारी करने के लिए केंद्र कब कानून बनाएगा? इस व्यक्ति को पहले पागलखाने और फिर जेल भेज देना चाहिए।'

मानसरोवर पार्क में कांवड़ शिविर शुरू, पंजाब केसरी  के चेयरमैन श्री विजय चोपड़ा ने की सराहना

खान ने किया संसद का अपमान - सुमित्रा महाजन

लोकसभा (Loksabha) की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने कहा कि आजम खान को खुद सोचना चाहिए कि वह सांसद कहलाने लायक हैं या नहीं। महाजन ने कहा, "यह किसी महिला या पुरुष की गरिमा की बात भर नहीं है, खान ने अमर्यादित टिप्पणी कर पूरी संसद के सम्मान एवं परंपरा को ठेस पहुंचाई है, उन्होंने संसदीय परंपराओं का उल्लंघन किया है।' उन्होंने कहा, 'जब तक आजम स्पीकर से माफी नहीं मांगते तब तक उन्हें सदन में बोलने की अनुमति ही नहीं दी जानी चाहिए।'

Former lok sabha Speaker Sumitra Mahajan condemns Azam Khan

नहीं थम रही बंगाल में राजनीतिक हिंसा, BJP सांसद के घर के बाहर फेंका गया बम

खान के बयान से उनका चरित्र दिखता है - ईरानी

आजम खान के विवादित बयान पर कई नेताओं ने अपना विरोध दर्ज कराया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि आजम खान के इस बयान से उनका चरित्र दिखाई देता है। ईरानी ने ट्वीट कर लिखा, 'आजम खान द्वारा दिया गया शर्मनाक बयान उनके चरित्र का प्रतिबिंब है। उनका बचाव करके अखिलेश यादव ने भी प्रमाणित कर दिया की उनकी सोच में भी कोई फर्क नहीं है। जो सदन में महिला के साथ निंदनीय व्यवहार कर सकता है वह साधारण महिला से किस प्रकार का व्यवहार करता होगा यह सोचने वाली बात है।'

इसके साथ ही स्मृति ईरानी ने कहा कि ये सभी पुरुष सांसदों के नाम पर धब्बा है।

अलका लांबा ने चांदनी चौक के बच्चों को दिखाई 'सुपर 30', आनंद कुमार ने खुश होकर कही ये बात...

आजम ने रमा देवी पर की अभद्र टिप्पणी

दरअसल, गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर बहस के दौरान सपा सांसद आजम खान ने लोकसभा की पीठासीन सभापति रमा देवी पर अमर्यादित टिप्पणी कर दी। आजम खान ने रमा देवी की ओर मुखातिब होकर कहा कि आप तो इतनी खूबसूरत है कि आपकी आंखों में आंख डालने का दिल करता है। लेकिन जब विरोध शुरु हुआ तो बचाव में आते हुए खान ने कहा कि रमा जी हमारी प्यारी बहन है। जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा शुरू हो गया और सांसदों ने खान से अभद्र बयान के लिए माफी की मांग की। हंगामे के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला और रमा देवी ने आजम खान को माफी मांगने की नसीहत दी लेकिन विवाद बढ़ता देख आजम खान ने सदन से वॉकआउट कर लिया।

डेल्ही से दिल्ली: बीजेपी सांसद से बोले भारद्वाज Goel के स्थान पर GOYAL क्यों नहीं?

अखिलेश ने बीजेपी पर लगाया आरोप

आजम खान के बचाव में उतरे सपा (SP) प्रमुख अखिलेश सिंह यादव (akhilesh singh yadav) ने तो नहले पर दहला कर दिया। उन्होंने न सिर्फ आजम खान का बचाव किया बल्कि कहा कि सत्ता पक्ष सदन में किसी को भी बोलने नहीं देने पर तुले है। साथ ही उन्होंने भी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.