Wednesday, Mar 03, 2021
-->
azam khan minority department investigation by yogi govt haj house kmbsnt

आजम खान पर योगी सरकार का शिकंजा, गाजियाबाद-लखनऊ में बने हज हाउस के निर्माण की होगी जांच

  • Updated on 9/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। योगी सरकार (Yogi Govt) समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (azam khan) की मुश्किलें और बढ़ाने वाली है। अब गाजियाबाद और लखनऊ में बने हज हाउस के निमार्ण की जांच योगी सरकार कराने जा रही है। सूत्रों की मानें तो इनके निमार्ण कार्य में कई गड़बड़ियां हुईं थी। अब योगी सरकार इसका खुलासा करने की तैयारी में है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बतौर मंत्री आजम खान के कार्यकाल में हुए कार्यों की जांच करने फैसला लिया है।  फरवरी में ही एनजीटी के आदेश पर गाजियाबाद में बने हज हाउस को सील किया गया था। इसका कारण ये था कि इस हज हाउस में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं लगाया गया था। इसका गंदा पानी हिंडन नदी में डाला जा रहा था। 

कफील की रिहाई का अखिलेश ने किया स्वागत, कहा- उम्मीद है आजम खान को भी मिलेगा न्याय

हमसफर रिजॉर्ट को तोड़ने का नोटिस
योगी सरकार आमज खान पर लगातार शिंकजा  कस रही है। इससे पहले खान के हमसफर रिजॉर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया गया था।  हमसफर रिसॉर्ट (Humsafar resort) को 15 दिनों के भीतर ध्वस्त करने की बात कही गई है। सरकार का कहना है कि उनका यह रिसॉर्ट अवैध तरीके से बनाया गया है इसलिए इस पर कार्यवाही की जाएगी। 

योगी सरकार के जातिवादी रवैये पर सर्वे को लेकर AAP सांसद के खिलाफ FIR, संजय सिंह ने दी ये प्रतिक्रिया

बिना नक्शा पास कराए बनाया रिजॉर्ट
बताया जा रहा है कि आजम खान  का आलीशान रिसॉर्ट बिना नक्शा पास कराए बनाया गया है। जो कि 30 मीटर चौड़ाई की ग्रीन बैल्ट में बना हुआ है। आजम ने इसका नक्शा ग्राम पंचायत से पास कराया था। जिसे प्राधिकरण ने सही नहीं माना है

यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी ने आदेश दिया है कि पीएम जन कल्याण योजना के तहत अल्पसंख्यक विभाग में द्वारा किए कार्यों की जांच के लिए एसआईटी बनाई जाए।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.