Thursday, Dec 08, 2022
-->
azim premji wipro says 90 percent people in it industry are working from home rkdsnt

आईटी इंडस्ट्री में 90 फीसदी से ज्यादा लोग घर से कर रहे हैं काम : अजीम प्रेमजी

  • Updated on 2/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आईटी उद्योग की दिग्गज हस्ती अजीम प्रेमजी ने रविवार को कहा कि देश के प्रौद्योगिकी उद्योग में 90 प्रतिशत से अधिक लोग अभी भी घर से काम कर रहे हैं और उन्होंने कामकाज के इस मिलेजुले मॉडल की सराहना की। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन के पहले कुछ हफ्तों में प्रौद्योगिकी उद्योग के 90 प्रतिशत लोग घर से काम करने लगे थे और आज भी 90 प्रतिशत से अधिक लोग घर से काम कर रहे हैं।’’ 

पामेला गोस्वामी प्रकरण के बाद CBI सक्रिय, अभिषेक बनर्जी की पत्नी को थमाया नोटिस

प्रेमजी ने बैंगलोर चैंबर ऑफ इंडस्ट्री एंड कॉमर्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि सरकार और आईटी उद्योग ने स्थायी रूप से एक मिश्रित मॉडल के फायदों को स्वीकार किया है, जहां लोग महामारी के बाद भी कार्यालय और घर, दोनों जगह से काम करेंगे। 

प्रियंका गांधी बोलीं- खनन माफिया के लिए चलाई जा रही है यूपी की योगी सरकार

अखिलेश का योगी सरकार पर कटाक्ष- बोले- जहां बेटियां सुरक्षित नहीं, वहां निवेश कैसे होगा

 

उन्होंने कहा कि इस मिलेजुले मॉडल के व्यापक तुलनात्मक लाभ होंगे और यह समावेशी विकास, देश के सभी हिस्सों की बेहतर भागीदारी तथा महिलाओं को घर से काम करने के लिए लचीलापन देगा। उन्होंने कहा, ‘‘आज प्रौद्योगिकी हमारे लिए जीवन रेखा बन रही है।’’ उन्होंने लोगों से कुछ न कुछ परोपकार के कामों में शामिल रहने की अपील की और कहा कि परोपकार हमेशा भारत की संस्कृति और परंपरा का हिस्सा रहा है।

कन्हैया बोले- दिशा रवि ने गलती कर दी, दंगाइयों का समर्थन करती तो शायद...

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.