babita phogat resign from inspector post haryana assembly election bjp

बबीता फोगाट लड़ सकती है विधानसभा चुनाव! इंस्पेक्टर पद से दिया इस्तीफा

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दंगल गर्ल के नाम से मशहूर अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद (Inspector) से इस्तीफा दे दिया है। हाल ही में बबीता ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वॉइन की थी। बबीता के इस्तीफे के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वो हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) लड़ सकती हैं। 

बबीता फोगाट ने अगस्त माह में दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में अपने पिता  महावीर फोगाट के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। बीजेपी के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन ने दोनो को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई थी। इससे पहले बबीता के पिता महावीर फोगाट जननायक जनता पार्टी (JJP) के सदस्य थे। वो इस पार्टी की खेल विंग के प्रधान थे। 

रंग ला रहा सदस्यता अभियान! पिता संग बीजेपी में शामिल हुईं महिला पहलवान बबीता फोगाट

विधानसभा चुनावों की तैयारियां
बता दें कि जल्द ही हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं। बबीता फोगाट के बीजेपी ज्वॉइन करते ही ये कयास लगने शुरू हो गए थे कि उनकी लोकप्रियता को देखते हुए बीजेपी उन्हें इस बार बीजेपी उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव में उतार सकती हैं। 

सपना चौधरी ने ली बीजेपी की सदस्यता, दिल्ली में भी हुआ अभियान का शुभारंभ

कई लोगों ने थामा बीजेपी का दामन
बीजेपी ने अपने सदस्यता अभियान के तहत करोड़ों लोगों को अपनी पार्टी से जोड़ा है। हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी से लेकर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.