babita phogat wrestler resignation accepted by haryana police may fight election on bjp ticket

बबीता फोगाट का हरियाणा पुलिस के उप निरीक्षक पद से इस्तीफा हुआ मंजूर

  • Updated on 9/13/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पिछले माह भाजपा में शामिल होने वाली अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट का हरियाणा पुलिस के उप निरीक्षक पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। इसी के साथ बबीता के राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने की कयास तेज हो गई हैं। बबिता और उनके पिता जानेमाने कुश्ती कोच महावीर फोगाट 12 अगस्त को भाजपा में शामिल हुए थे।

चिन्मयानंद मामले में #AAP ने #BJP, मीडिया पर निकाली भड़ास 

हरियाणा सशस्त्र पुलिस बल मधुबन की पांचवीं बटालियन के कमांडेंट सुरिंदर पाल सिंह ने बताया कि हरियाण पुलिस में उप निरीक्षक फोगाट ने एक माह पहले पद से इस्तीफा दिया था जिसे 10 सितंबर को स्वीकार कर लिया गया। उन्होंने कहा,‘‘बबीता फोगाट का इस्तीफा एक माह पहले मिला था लेकिन इसे स्वीकार करने से पहले प्रक्रिया का पालन करना होता है। इस्तीफा अब स्वीकार कर लिया गया है।’’ 

#MukeshAmbani को #Facebook ने दिया करारा जवाब, कहा- डेटा कोई तेल नहीं कि...

बबिता को 2013 में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने खेल कोटे के तहत इस पद पर नियुक्त किया था। इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि बबिता को हरियाणा के बाढड़ा या चरखी दादरी के दादरी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ाया जा सकता है। यहां अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 135 सीटों पर सहमति दे सकती है शिवसेना

फोगोट के परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘चुनाव लड़ाने के लिए उन्हें टिकट देने पर निर्णय पार्टी को करना है। लेकिन अगर उन्हें एक मौका दिया जाता है तो वह अपना सौ प्रतिशत देंगी जैसा उन्होंने खेल के क्षेत्र में योगदान दिया है।’’ गौरतलब है कि बबिता और महावीर खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे। इस दौरान पार्टी के अनेक नेता मौजूद थे।

सिसोदिया बोले- जल्दी ही दिल्ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड, करेगा छात्रों की मदद

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.