Saturday, May 08, 2021
-->
babri demolition case bjp murli manohar joshi recorded statement advani be produce rkdsnt

बाबरी विध्वंस मामला : भाजपा नेता जोशी ने दर्ज कराया बयान, आडवाणी की भी होगी पेशी

  • Updated on 7/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी का बयान दर्ज किया।

क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला : शिकायत में शेखावत की पत्नी का भी नाम

विशेष न्यायाधीश एस के यादव ने भाजपा के 86 वर्षीय वयोवृद्ध नेता जोशी का बयान वीडियो कांफ्रेंस के जरिए दर्ज किया। इस संबंध में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के शुक्रवार को बयान दर्ज कराये जाने की संभावना है। बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले में इस समय आरोपियों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं।

गुजरात सरकार का फीस नहीं लेने के आदेश, प्राइवेट स्कूलों में मची खलबली, ऑनलाइन क्लासेस बंद

सभी 32 आरोपियों के बयान अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा—313 के तहत दर्ज हो रहे हैं। अयोध्या में छह दिसंबर 1992 को कारसेवकों ने अयोध्या स्थित विवादित ढांचे को गिरा दिया था। राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व आडवाणी और जोशी ने किया था।

कोरोना संकट में RBI नीतियों को लेकर हैरान-परेशान नजर आए रघुराम राजन

भाजपा नेता उमा भारती और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह इस मामले में बयान दर्ज करा चुके हैं। अदालत मामले की रोजाना सुनवाई कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुरूप उसे 31 अगस्त तक मामले की सुनवायी पूरी कर लेनी है।

विकास दुबे एनकाउंटर : गठित जांच आयोग पर पूर्व IAS अफसर ने उठाए सवाल

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अदालत में तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उन्हें इस मामले में फंसाया। कल्याण सिंह ने भी तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि उनके खिलाफ लगाये गये आरोप झूठे और निराधार हैं और वह निर्दोष हैं।

प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना कार्यवाही: योगेंद्र यादव बोले- हम देखेंगे!

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.