Thursday, Jun 24, 2021
-->
babri masjid case court directs cbi to find accused om prakash pandey rkdsnt

बाबरी मस्जिद कांड : कोर्ट ने CBI को दिए आरोपी ओम प्रकाश पाण्डेय का पता लगाने के निर्देश

  • Updated on 7/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की जांच कर रही विशेष अदालत ने प्रकरण में अभियुक्त ओम प्रकाश पाण्डेय का पता लगाने का निर्देश बृहस्पतिवार को सीबीआई को दिया। पाण्डेय के परिजन का कहना है कि वह करीब 25 साल पहले संन्यास लेकर घर छोड़ चुके हैं और वह कथित तौर पर हरिद्वार, वाराणसी और इलाहाबाद आते रहते हैं। 

जिस विकास दूबे को यूपी-हरियाणा की पुलिस नहीं पकड़ सकी उसे महाकाल के गार्ड ने पकड़ा

विशेष अदालत के न्यायाधीश एस.के. यादव ने पाण्डेय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था मगर किसी ने उसकी सुपुर्दगी नहीं ली थी। अदालत को यह बताया गया कि पाण्डेय के परिजन का कहना है कि उन्होंने करीब 25 साल पहले घर—बार छोड़कर संन्यास ले लिया था और अब उनका उनसे कोई सम्पर्क नहीं है। हालांकि ऐसा सुनने में आया है कि कभी—कभी वह इलाहाबाद स्थित अपने‘गुरु आश्रम’में आते हैं। 

विकास दुबे प्रकरण के बीच यूपी में फिर लागू हुआ कोरोना लॉकडाउन

पाण्डेय के भाई का कहना है कि वह उनका पता लगाने की कोशिश करेंगे और इस बारे में एक हफ्ते के अंदर अदालत को बताएंगे। अदालत ने सभी पहलुओं पर गौर करते हुए सीबीआई को निर्देश दिया कि वह पाण्डेय का पता लगाये और अपनी रिपोर्ट पेश करे। इस बीच, बाबरी विध्वंस मामले में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 313 के तहत बयान देने के लिये बृहस्पतिवार को कोई भी अभियुक्त नहीं पहुंचा। 

उज्जैन पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर विकास दूबे मामले पर अपना रुख किया साफ

संतोष दुबे नामक एक अन्य अभियुक्त की तरफ से अदालत में पेश अर्जी में कहा गया कि उसकी पत्नी गम्भीर रूप से बीमार है, लिहाजा वह अब 13 जुलाई को अदालत में पेश होगा। न्यायालय ने प्रकरण के एक अन्य अभियुक्त पवन कुमार पाण्डेय को शुक्रवार को गवाही के लिये तलब किया है। 

विकास दुबे के संरक्षकों को भी जल्द सख्त सजा दिलाए यूपी सरकार : मायावती

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.