Friday, Jun 18, 2021
-->
babri masjid demolition case special cbi court ask for details of addresses of accused rkdsnt

बाबरी मस्जिद कांड: स्पेशल CBI कोर्ट ने आडवाणी समेत आरोपियों के पते का ब्यौरा मांगा

  • Updated on 6/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रही स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने आरोपियों के वकीलों को निर्देश दिया कि वे अपने मुवक्किलों के पते का ब्यौरा पेश करें, ताकि सीआरपीसी की धारा 313 के तहत बयान दर्ज करने के मकसद से वीडियो कांफ्रेंस की व्यवस्था की जा सके। 

कोरोना संकट: मोदी सरकार ने दिए ‘‘वर्क फ्रॉम होम’’ गाइडलाइंस तैयार करने के निर्देश

यह निर्देश पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और विहिप नेता चंपत राय सहित उन आरोपियों के लिए है, जिनके बयान अभी दर्ज नहीं हुए हैं। इस बीच विशेष न्यायाधीश एस. के. यादव ने बुधवार को भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह का बयान दर्ज कराया। अदालत ने आरोपी लल्लू सिंह, कमलेश तिवारी, संतोष दुबे और राम चंद्र खत्री को बयान दर्ज कराने के लिए बृहस्पतिवार को उपस्थित होने के लिए कहा। 

पीएम केयर्स फंड को पब्लिक अथॉरिटी घोषित करने की याचिका पर PMO ने उठाए सवाल    

सुप्रीम कोर्ट ने 8 मई के अपने आदेश में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर स्पेशल कोर्ट को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सुनवाई करने की इजाजत दी थी। मामले के एक अन्य आरोपी राम विलास वेदांती मंगलवार को अदालत में पेश हुए थे और सीआरपीसी की धारा- 313 के तहत बयान दर्ज कराया था। उनसे पहले अदालत विजय बहादुर सिंह, गांधी यादव, प्रकाश शर्मा और राम जी गुप्ता के बयान दर्ज कर चुकी है । मामले में कुल 32 आरोपी हैं, जो अदालती कार्यवाही का सामना कर रहे हैं।

कोरोना संकट : दिल्ली के हालात पर केजरीवाल ने अमित शाह से की मुलाकात

कोर्ट ने अभियोजन पक्ष के सबूत के आधार पर सभी आरोपियों के लिए करीब एक हजार सवाल तैयार किए हैं। सीबीआई के वकील ललित सिंह ने कहा कि हर आरोपी का बयान दर्ज किया जाएगा, ऐसे में कार्यवाही संपन्न करने में काफी वक्त लगना तय है। मामले में आडवाणी, मुरली जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, महंत नृत्य गोपाल दास, साक्षी महाराज और साध्वी ऋतंभरा भी आरोपी हैं।

पूछताछ से पहले अर्णब बोले- मुंबई पुलिस का दुरूपयोग कर रही है कांग्रेस

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.