Monday, Mar 01, 2021
-->
bad-boy-billionaires-india-documentary-bringing-trailer-to-netflix-prsgnt

देश के चार बड़े घोटालेबाजों पर बनी डॉक्युमेंट्री Netflix करेगा रिलीज, ऐसा है ट्रेलर...

  • Updated on 8/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में हुए चार सबसे बड़े घोटालों पर अब डॉक्युमेंट्री (Documentary) बनने जा रही है। ये डॉक्युमेंट्री देश के चार बड़े घोटालेबाज नीरव मोदी, विजय माल्या, रामलिंग राजू, सुब्रता रॉय पर बन रही है जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज किया जाएगा। 

लेकिन इससे पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने यूट्यूब (Youtube) पर Bad Boy Billionaires: India नाम से डॉक्युमेंट्री का ट्रेलर (Trailer) रिलीज किया है। इस ट्रेलर से पूरी डॉक्युमेंट्री की एक झलक मिल रही है। इस डॉक्युमेंट्री में देश के चार बड़े उद्योगपतियों ने कैसे देश को लूटा और पैसों की हेरा फेरी को दिखाया जाएगा।

सीबीआई के घेरे में संदीप सिंह, Call Deatils में पकड़ा गया यह झूठ

इस Bad Boy Billionaires: India डॉक्यूमेंट्री सीरीज में कॉर्पोरेट सेक्टर के चार बड़े घोटालों के बारे में बताया गया है। इसमें नीरव मोदी स्कैम, सत्यम, सहारा और किंगफिशर स्कैम शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये डॉक्यूमेंट्री सीरीज सितंबर में नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Bad Boy Billionaires coming to Netflix on 2nd September.

अग॰ 24, 2020 को 10:30अपराह्न PDT बजे को Netflix India (@netflix_in) द्वारा साझा की गई पोस्ट

साल 2009 में सत्यम कंप्यूटर्स लिमिटेड में सत्यम घोटाला हुआ था। जिस वक्त कंपनी के चेयरमैन बायराजू रामलिंग राजू थे। उनपर कंपनी के मुनाफा को गलत दर्शाने का आरोप था साथ ही उन्होंने निवेशकों को जानकारी दिए बिना ही सभी पैसों को अपने बेटों के नाम पर बनाई कंपनी मायता इंफ्रा और मायता प्रोपर्टीज में डायवर्ट कर लिया था।

RSS के मुखपत्र के निशाने पर आए आमिर खान, लिखा- ड्रैगन का प्यारा खान....

वहीँ, विजय माल्या पर देश की बैंकों से कुल नौ हजार करोड़ का कर्ज लेने और न चुकाने का आरोप हैं। जिसके बाद वो देश छोड़कर फरार भी हो चुका हैं।

सहारा इंडिया परिवार कंपनी पर भी धोखाधड़ी का आरोप है। इस बारे में सेबी ने सहारा की दो कंपनियां सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के कई निवेशकों को फर्जी बताया था। इन पर आरोप था कि गलत तरीके से पैसे की उगाही की गई थी।  

सुब्रमण्यम स्वामी ने किया दावा- सुशांत को दिया गया था जहर, ये है इसका सबूत....

इस सीरीज में चौथा नाम हीरा कारोबारी नीरव मोदी का है, जिसने गलत तरह से 11400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.