Thursday, May 06, 2021
-->
badaun gang rape case member of ncw will go to victim house how much action pragnt

बदायूं गैंगरेप केस: पीड़िता के घर जाएंगी राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम, करेगी जांच

  • Updated on 1/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Badaun) जिले में 50 साल की महिला से कथित तौर पर गैंगरेप के बाद उसकी हत्या की खबर ने शासन-प्रशासन तक हिलाकर रख दिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी बदायूं गैंगरेप केस को संज्ञान में लिया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की एक सदस्य पीड़िता के घर जाएंगी और पता करेंगी की इस केस में कितनी कार्रवाई हुई है। इसके बाद आगे की जांच की जाएगी।

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हुई बढ़ोत्तरी

NCW ने लिया संज्ञान
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (Rekha Sharma) ने बुधवार को कहा, 'मैंने इसका तुरंत संज्ञान लिया है। चिट्ठी लिखने के साथ-साथ आज ही मेरी एक सदस्य बदायूं जा रही हैं। वे परिवार और पुलिस से मिलेंगी और देखेंगी की इसमें कार्रवाई ठीक से हुई है या नहीं। अगर हुई है तो कितनी हुई है।'

UP: रोहिंग्या को लेकर ATS की बड़ी कार्रवाई, हिरासत में लिए गए आधा दर्जन से ज्यादा लोग

ये है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं के प्रति अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। उन्नाव (Unnao) से लेकर हाथरस (Hathras) तक ऐसे मामले सामने आए जो मानवता को शर्मसार करने वाले हैं। वहीं अब बदायूं (Budaun) से एक दिल दहला देने वाली बलात्कार (Rape) की खबर सामने आई है, जिसमें 50 साल की महिला के साथ मंदिर के महंत और उसके साथियों ने गैंग रेप किया है। दरिंदों ने पीड़िता के शरीर के कई अंगो पर प्रहार कर उनको क्षतिग्रस्त कर दिया और उसकी मौत हो गई।  जानकारी के अनुसार महिला आंगनवाड़ी में सहायिका के रूप में काम करती थी। मंगलवार के दिन वह पूजा करने गई थी, तभी उसके साथ मंदिर के महंत, उसके चेले और ड्राइवर ने हैवानियत की।  

पत्नी ने पति की धारदार हथियार से हमला कर की हत्या, मामला दर्ज

दिल दहला देने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है वो दिल दहला देने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार महिला के गुप्तांगों में रॉड जैसी कोई चीज डालने की कोशिश की गई है। उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बाया फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। महिला की मौत की वजह अधिक रक्तस्राव और सदमा लगने से होना बताया जा रहा है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी महंत समेत उसके चेले और ड्राइवर के खिलाफ गैंगरेप के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

वाराणसी में खुली प्रशासन की पोल, ड्राई रन के दौरान साईकिल पर वैक्सीन लेकर पहुंचा कर्मचारी

दो के खिलाफ मामला दर्ज, थाना प्रभारी सस्पेंड  
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बुधवार को बताया कि गत रविवार को उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में मंदिर गयी 50 वर्षीय एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि परिजन ने मंदिर के महंत और उनके दो साथियों पर बलात्कार और हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनमें से दो लोगों को मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया गया।    

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने ये भी बताया कि आरोपी महंत फरार है, उसे गिरफ्तार करने के लिए चार दल गठित किए गए हैं। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्कालीन थाना प्रभारी को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है और उसके गुप्तांग में चोट के निशान तथा पैर की हड्डी टूटी पाई गई है।    

लखनऊ: सामने आया भू माफियाओं का बड़ा घोटाला- बेच दी LDA की 524 बीघा जमीन

महिला के बेटे ने कही ये बात
महिला के बेटे ने बताया कि उसकी मां पिछले रविवार की शाम गांव के ही मंदिर में पूजा अर्चना करने गई थी और रात करीब 11 बजे मंदिर का महंत दो अन्य लोगों के साथ उसके घर आया और उसकी मां का शव रख दिया।  महिला के बेटे ने कहा कि घर के लोग महंत और उनके साथ आए लोगों से कुछ पूछ पाते, उससे पहले ही वे यह कहकर चले गए कि मन्दिर से घर लौटते समय महिला रास्ते में एक सूखे कुएं में गिर गई थी और उसकी चीख-पुकार सुनकर उन्होंने उसे कुएं से बाहर निकाला और घर लेकर आए हैं।  

महिला के बेटे का कहना है कि पुलिस को घटना की सूचना सोमवार की सुबह दी गयी थी और परिजन इसे पहले ही बलात्कार और हत्या का मामला बता रहे थे लेकिन पुलिस ने पोस्टमार्टम के आधार पर कार्रवाई की बात कहते हुए शव को मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

दिल्ली: जान से मारने की धमकी देकर बेटी के सामने किया मां से बलात्कार, तीन आरोपी गिरफ्तार

बरेली में शौचालय जा रही 14 साल की बच्ची से रेप
उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध का आलम ये है कि यहां शौचालय गई 14 साल की लड़की को भी हैवानियत का शिकार बना लिया जाता है। बदायूं के अलावा बरेली से भी एक बालातकार की खबर सामने आई है। बरेली जिले में अनुसूचित जाति की दो नाबालिग लड़कियों के अपहरण और चलती कार में उनमें से एक के साथ दुष्कर्म के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया गया है। फरीदपुर पुलिस ने बताया कि कक्षा नौ की 14 वर्षीय छात्रा अपनी 7 साल की भतीजी के साथ पिछले रविवार की रात घर के बाहर बने शौचालय गई थी। जब उसके साथ इस घटना को अंजाम दिया गया। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.