Wednesday, Oct 20, 2021
-->
badminton men singles sh6 krishna nagar win gold kmbsnt

Tokyo Paralympics: बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 मुकाबले में कृष्णा नागर ने देश को जिताया गोल्ड मेडल

  • Updated on 9/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टोक्यो पैरालंपिक बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 मुकाबले में कृष्णा नागर ने देश को स्वर्ण पदक जिताया है। बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 मुकाबले में कृष्णा ने काई मान चू को हराकर स्वर्ण पदक जीता है। कृष्णा ने चू नाम काई को 21-17, 16-21, 21-17 से मात दी है। कृष्णा की इस शानदार जीत के बाद देशभर से उनको बधाइयां मिल रही हैं। साथ ही उनके शहर जयपुर राजस्थान में लोग खुशी से झूम रहे हैं। 

इस जीत पर कृष्णा नागर के पिता सुनील ने कहा कि उसने वह करके दिखाया है, जिसका हम सपना देखा करते थे। मेरे लिए खुशी का पल है। पूरे देश को उनपर गर्व है। हमें पूरी उम्मीद थी कि वे गोल्ड मेडल जीतेंगे। 

अमित शाह ने कहा- लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता अहम, अच्छी पुलिसिंग जरूरी

सीएम गहलोत ने दी बधाई
कृष्णा नागर की इस जीत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें  बधाई दी है। उन्होंने अपनेो आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि टोक्यो पैरालंपिक से बड़ी खुशखबरी है कि जयपुर, राजस्थान के पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने पुरुषों के पैरा बैडमिंटन SH6 इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है! एक शानदार उपलब्धि जिसके लिए हमें बहुत गर्व है! उनकी शानदार सफलता के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई। 

पीएम मोदी बोले- कृष्णा का कारनामा हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान लाया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृष्णा को बधाई देते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों को टोक्यो पैरालिंपिक में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखकर खुशी हुई। कृष्णा का उत्कृष्ट कारनामा हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान लाया है। उन्हें गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई। उनके आगे के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।

कथित फर्जी डिग्री को लेकर केशव प्रसाद मौर्य को मिली कोर्ट से राहत, याचिका खारिज

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृष्णा को बधाई देते हुए ट्वीट किया है कि कृष्ण नागर की ऐतिहासिक प्रस्तुति। मजबूत और दृढ़ निश्चयी, आपने पैरालिंपिक में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतकर और तिरंगा ऊंचा रख कर अपनी काबिलियत साबित की। आपकी उत्कृष्टता काबिले तारीफ है। कई भारतीय आपसे प्रेरित होंगे। बधाइयां और शुभकामनाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.