Wednesday, Apr 14, 2021
-->
badrinath-highway-closed-for-six-hours-due-to-hill-crack-people-had-to-face-problems-albsnt

पहाड़ी दरकने से छह घंटे बंद रहा बदरीनाथ हाईवे, लोगों को उठानी पड़ी दिक्कतें

  • Updated on 2/27/2021

श्रीनगर/ब्यूरो। ऋषिकेश बदरीनाथ राजमार्ग पर तोता घाटी के समीप बारिश से  पहाड़ी दरकने से यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। एनएच द्वारा लगातार आ रहे मलबे को हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद करीब छह घंटे बाद यातायात बहाल हो सका। मलबा आने से पुलिस प्रशासन द्वारा श्रीनगर व ऋषिकेश से चलने वाले यातायात को डायवर्ट करना पड़ा। यहां बड़ी संख्या में दोनों ओर वाहन भी फंस रहे, जो मलबा हटने के बाद ही आगे को रवाना हो पाए।

माघ पूर्णिमा पर तड़के से शुरू हुआ गंगा स्नान

बता दें कि  राजमार्ग पर तोताघाटी के समीप शनिवार तड़के हुई बारिश से पहाड़ी दरकने का सिलसिला शुरू हो गया। शनिवार सुबह सवेरे का यातायात निकल जाने के बाद करीब आठ बजे एकाएक चूने की पहाड़ी दरकने लगी। भारी मलबा आने से यतायात पूरी तरह बाधित हो गया। इसके चलते यहां कई वरिष्ठ अधिकारी भी फंस गए। सूचना पर पुलिस व आपदा प्रबंधन टीम के साथ थाना प्रभारी देवप्रयाग एमएस रावत मौके पर पहुँचे।

भाजपा की रथयात्रा को रोका जाना उचित नहींः बाबा रामदेव

उन्होंने बताया कि यहाँ रुक रुक कर आ रहे मलबे के कारण वाहनों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी गयी। राजमार्ग से वीआईपी मूवमेंट को देखते दो दिन पहले ही आल वेदर रोड का काम यहां रोक दिया गया था। मगर शनिवार तड़के हुई बारिश से चूने की पहाड़ी से अचानक मलबा गिरने लगा। एनएच द्वारा मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाने के बाद भी लगातार मलबा गिरने से स्थिति बनी रही। इसके बाद श्रीनगर से मलेथा, देवप्रयाग से चाका गजा व ऋषिकेश से टिहरी होकर यातायात को डायवर्ट कर गन्तव्य की ओर भेजा गया।

गंगा मैया के जयकारों के साथ हर की पैड़ी पर स्थापित हुई धर्म ध्वजा

मालूम हो कि आठ बजे से पूर्व अखबार, दूध, सब्जी के वाहन निकल जाने से शनिवार को इनकी सप्लाई बनी रही। एनएच यातायात को तोता घाटी से होकर सुचारु करने के लिए पूरे प्रयास में जुटने के बाद करीब दो बजे राजमार्ग यातायात के लिए खुल पाया। थाना प्रभारी एमएस रावत ने बताया कि यहां फंसे वाहनों व सवारियों को इससे काफी राहत मिली और वह अपने गन्तव्य की ओर निकल पाए।

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.