Tuesday, Aug 16, 2022
-->
bairagi-akhara-said-make-arrangements-like-kumbh-of-2010-fair-administration-rkdsnt

बैरागी अखाड़े बोले -2010 के कुंभ की तरह व्यवस्थाएं करें मेला प्रशासन

  • Updated on 3/16/2021

हरिद्वार/ब्यूरो । बैरागी अखाड़ों ने मेला प्रशासन से कहा है कि उनके लिए 2010 के कुंभ मेले की तरह व्यवस्थाएं की जाएं। संतो ने कहा कि अतिक्रमण हटवा कर उनके लिए जमीन खाली कराए जाए।  मेलाधिकारी दीपक रावत ने मंगलवार को अखिल भारतीय श्री पंच निर्मोही अणि अखाड़ा के अध्यक्ष श्री महंत राजेंद्र दास, श्री पंच दिगम्बर अणि अखाड़े के श्री महंत रामजी दास, श्री पंच निर्वाणी अखाड़े के श्री महंत कृष्णदास, श्री महंत धर्मदास , श्री महंत मोहनदास  व अन्य बैरागी साधु संतों से बैरागी कैंप कनखल में मुलाकात की। 

दिल्ली दंगे : कोर्ट ने 4 लोगों को दी जमानत, कहा- उनकी नहीं है कोई सीसीटीवी फुटेज 


बैरागी अखाड़ों के संतों ने मेलाधिकारी से 2010 के कुंभ की तरह जमीन का आवंटन करने को कहा। संतों ने बिजली, पानी, शौचालय और आने जाने के रास्ते का प्रबंध कराने को कहा। साथ ही जहां-जहां अतिक्रमण है उसे हटाने की मांग की। तीनों अखाड़ों की जरूरत  के अनुसार तंबू की व्यवस्था कराने, मुख्य द्वार पर पेंटिंग कराने, धोबी घाट के दोनों ओर की जमीन को खाली कराने को कहा। 

उपराज्यपाल संबंधी विधेयक को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी AAP


 मेलाधिकारी ने कहा कि  दिन-रात काम करके बिजली, पानी, शौचालय, सड़क आदि से सम्बंधित जो भी व्यवस्थाएं हैं, उन्हें पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि साधु-संतों का हमें हमेशा सहयोग मिलता रहा है और आगे भी मिलता रहेगा। मेलाधिकारी ने बैरागी कैंप क्षेत्र में जल निगम के अधिकारियों को पानी का छिड़काव करने के निर्देश दिए।  अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह, तहसीलदार मंजीत सिंह आदि ने राजस्व टीम के साथ जमीन की पैमाईश शुरू कर दी।

अखिलेश का दावा- भाजपा में अब उभरने लगे असंतोष और विरोध के स्वर 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.