Thursday, May 13, 2021
-->
bajaj-auto-employee-hundreds-of-employees-infected-with-corona-prsgnt

Bajaj कंपनी के इस प्लांट में सैकड़ों कर्मचारियों को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

  • Updated on 7/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लॉकडाउन के लंबे समय बाद जब धीरे-धीरे सब अनलॉक होने लगा तब बजाज ने अपना औरंगाबाद का कारखाना शुरू किया। इस प्लांट में तेजी से काम शुरू होने लगा, लेकिन अब इसी प्लांट को बंद करने की नौबत आन पड़ी है।

वजह है यहां काम करने वाले 250 लोगों का कोरोना संक्रमित पाया जाना। अचानक इतनी बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना पॉजिटिव सामने आने से हड़कंप मच गया है और प्लांट को बंद करने की मांग बढ़ गई है।

सरकार बना रही है योजना, प्राइवेट लैब्स में और सस्ता होगा कोरोना टेस्ट

बताया जा रहा है कि अब पश्चिम महाराष्ट्र में बजाज ऑटो फैक्टरी के इस प्लांट में काम पर आने से कर्मचारी डर रहे हैं। इसके बाद कंपनी ने कर्मचारियों के नाम एक पत्र जारी कर कहा है कि अगर वो काम पर नहीं आएंगे तो उन्हें वेतन नहीं मिलेगा।

वहीँ, कोरोना संक्रमण से और लोग प्रभावित न हो सकें इसके लिए कंपनी से प्लांट को 10 से 15 दिनों के लिए बंद रखने का अनुरोध किया गया है। लेकिन कंपनी का कहना है कि इससे कोई फायदा नहीं होगा, क्योंकि काम खत्म होने के बाद वैसे भी सभी कर्मी एक साथ इकट्टा हो जाया करते हैं।

कोरोना संकट: घर में उपयोगी मेडिकल उपकरणों की बढ़ी मांग, लाखों लोग होम आइसोलेशन में

वहीँ, मिली खबर के अनुसार, फैक्टरी में 8 हजार कर्मचारियों में से 140 लोगों को कोरोना हुआ है जिसमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। इस पर कंपनी भी यही कहती है कि काम करना नहीं छोड़ा जा सकता, हमें इस वायरस के साथ ही जीना सीखना होगा।

वहीँ, औरंगाबाद के वालुंज प्लांट के अधिकारियों ने बताया है कि प्लांट में कोरोना का आंकड़ा 250 के ऊपर चला गया है। लेकिन अभी तक बजाज की तरफ से अभी कोई अधिकृत जानकारी नहीं आई है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.