Saturday, Jan 28, 2023
-->
bajrang-dal-will-take-out-shaurya-yatra-in-nine-thousand-blocks-across-the-country

बजरंग दल 15 दिसंबर तक देश भर में नौ हजार प्रखंडों में निकालेगा शौर्य यात्रा

  • Updated on 12/6/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बजरंग दल पंद्रह दिसंबर तक देश भर में अलग-अलग स्थान पर शौर्य यात्रा निकालेगा। बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दनोरिया ने सोमवार को करोल बाग से शौर्य यात्रा के उद्घाटन अवसर पर यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि बजरंग दल के देश भर में अलग-अलग 9 हजार प्रखंड (प्रांतीय स्थान) हैं। इन सभी प्रखंडों में 15 दिसंबर तक बजरंग दल के कार्यकर्ता व स्वयंसेवक शौर्य यात्रा निकालेंगे। कार्यक्रम में उन्हें तलवार देकर सम्मानित भी किया गया।


उन्होंने इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राउल विंची अभी अविकसित हैं। उन्होंने कहा जो श्रीराम के मंदिर का विरोध करते थे, आज मंदिर बनना जिन्हें अच्छा नहीं लग रहा, वही राउल विंची कहते हैं, जय श्रीराम कहने वाले माता सीता को नहीं पूजते, लगता है अभी तक राउल विंची पूरी तरह विकसित नहीं  हुए हैं।

सोमवार को शौर्य यात्रा करोल बाग से आरंभ हुई और श्री दुर्गा माता मंदिर, फैज रोड से होकर दुर्गा माता मंदिर पहुंच कर विशाल सभा में तब्दील हुई। रास्ते में कई जगह शौर्य यात्रा का स्वागत हुआ। कुछ स्थान पर इस दौरान जाम भी लगा। 

वीएचपी के प्रांत मंत्री सुरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में सभी प्रखंडों में ऐसे ही गीता जयंती और शौर्य दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में प्रांत सह प्रचार प्रमुख सुमीत, प्रांत सह संयोजक निशु शर्मा आदि शामिल रहे।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.