bajrang-punia-is-going-to-be-married-soon-to-sangeeta-phogat

बजरंग पूनिया जल्द बनने जा रहे हैं फोगाट फैमिली के दामाद, संगीता से होगी शादी

  • Updated on 8/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत के ही नहीं दुनिया के नंबर वन रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे है। उनकी शादी फोगाट फैमिली के तीसरे नंबर की बेटी संगीता फोगाट (Sangita Phogat) से होने जा रही है। बजरंग 65 किग्रा वर्ग में एशियाई खेलों (Asian Games) में गोल्ड दिलाकर रेसलिंग के क्षेत्र में भारत का परचम दुनिया में लहरा चुके हैं। वहीं संगीता फोगाट 59 किग्रा में नेशनल चैंपियन (National Champion) रह चुकी हैं।

IND vs WI Live: फिर से गुयाना के मैदान में पहुंची बारिश, रोका गया खेल

Image result for bajrang punia with sangita phogat

बजरंग और संगीता की शादी को लेकर दोनों फैमिली के बीच आपसी सहमती बन चुकी है। खबरों के मुताबिक दोनों की शादी साल 2020 में होने जा रहे 'टोक्यो ओलंपिक' ( Tokyo Olympics-2020) के बाद होगी। फिलहाल तो बजरंग अपनी तैयारी में जी जान से लगे हुए हैं। संगीता की तैयारी में चोट लगने से कुछ समय के लिए विराम लग गया था। फिलहाल अब वो भी अपनी तैयारी में जुट गई हैं। दोनों रेसलर का पूरा फोकस अपने-अपने गेम पर है। 

महावीर फोगाट संगीता के फैसले से हैं खुश 
महावीर फोगाट (Mahavir Phogat) का कहना है कि वो अपनी बेटी संगीता के फैसले से बेहद खुश है। साथ ही उनका कहना की दोनों परिवार इस रिश्ते पर बातचीत भी कर चुके है। महावीर ने अपनी बेटीयों को इस बारे में खूली छूट दे रखी है कि वो अपना जीवन साथी चुनने के लिए स्वतंत्र है। महावीर फोगाट ने अपनी बेटियों पर कभी कोई रोक टोक नहीं लगाई। इसके साथ ही उनका कहना है कि संगीता की शादी पर अंतिम फैसला टोक्यो ओलंपिक के बाद लिया जाएगा। 

लता मंगेश्कर के सॉन्ग ने साधारण महिला की बदली किस्मत, देखें नए लुक में

Image result for mahavir phogat

बजरंग ने कई मौकों पर किया है भारत का नाम रोशन
नंबर वन रेसलर बजरंग विश्र्व चैम्पियनशिपन 2013 में कांस्य और 2014 में रजत पदक विजेता रहे हैं। इतना ही नहीं 2016 और 2017 में राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप (Commonwealth Championship) में स्वर्ण पदक और 2018 में कांस्य पदक (Bronze medal) अपने नाम किया और एशियाई चैंपियनशिप 2019 में एक और बार खुद को विश्व पटल पर साबित कर बजरंग ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अब बजरंग के सामने है टोक्यो ओलंपिक-2020 जिसके लिए बजरंग खूब पसीना बहा रहे है। 

टीम इंडिया के फिल्डिंग कोच की दौड़ में उत्तराखंड के राकेश शर्मा

Image result for bajrang punia

IND vs WI: टीम इंडिया के 5 युवा खिलाड़ी वनडे सीरीज में बन सकते हैं वेस्टइंडीज के दुश्मन

संगीता एशियन गेम्स में हो चुकी थीं बैन
नेशलन कैंप से बिना किसी पूर्व सूचना के फौगाट बहने नेशनल कैंप में शामिल नहीं हुई जिनमें से एक संगीता भी थी। इस बजह से भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए चारों फौगाट बहनों पर एशियन गेम्स के लिए बैन लगा दिया था।

Image result for sangita phogat

गीता, रितु व संगीता ने ना आने का कारण लिखित में बताते हुए अपनी गलती स्वीकार कर ली है। जिसके चलते उनपर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.