bakrid-moon-seen-in-india-eid-ul-zuha-will-be-celebrated-on-august-12-2019-for-muslims

बकरीद के चांद के हुए दीदार, इस दिन मनाई जाएगी ईद उल जुहा

  • Updated on 8/2/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली में शुक्रवार को ईद उल अजहा के चांद के दीदार हो गए। बकरीद का त्यौहार 12 अगस्त को मनाया जाएगा। ईद उल जुहा या बकरीद , ईद उल फित्र के दो महीने नौ दिन बाद मनाई जाती है। 

राहुल, केजरीवाल ने मैगसायसाय पुरस्कार पर रवीश को दी बधाई, पीएम मोदी खामोश

फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मौलाना मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने बताया कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों समेत देश के कई हिस्सों में चांद नजर आ गया है। लिहाजा बकरीद का त्यौहार 12 अगस्त, दिन सोमवार को मनाया जाएगा।

प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में उतरी RSS, हेमंत करकरे को लेकर कांग्रेस पर किया वार

वहीं इमारत-ए-शरिया हिंद ने भी ऐलान किया कि शुक्रवार शाम को इस्लामी महीने का लहज्जा का चांद नजर आ गया है और शनिवार को इस्लामी कलैंडर के आखिरी महीने की पहली तारीख है। 

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में गिरावट का दौर जारी- मारुति सुजुकी, बजाज ऑटो पर भी असर

इमारत-ए-शरिया हिंद ने बताया कि दिल्ली का आसमान साफ था जहां चांद नजर आ गया। इसके अलावा गाजियाबाद के साथ उत्तर प्रदेश के कई शहरों, पटना समेत बिहार के कई हिस्सों में बकरीद का चांद दिखने की तस्दीक हुई है। लिहाजा 12 अगस्त को ईद उल जुहा मनाई जाएगी। 

मोदी सरकार की टांग खींचने वाले रवीश कुमार को मिला रमन मैगसायसाय पुरस्कार

दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम सय्यद अहमद बुखारी ने भी कहा कि शुक्रवार को इस्लामी कलैंडर के आखिरी महीने का चांद नजर आ गया है और बकरीद का त्यौहार 12 अगस्त को मनाया जाएगा। ईद उल अजहा का चांद 10 दिन वहले दिखता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.