Monday, Apr 12, 2021
-->
balakote air strike completes two years rajnath singh salutes indian army pragnt

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे, राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना के शौर्य को किया सलाम

  • Updated on 2/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) को आज पूरे दो साल हो गए हैं। 26 फरवरी के दिन भारत ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले का बदला लिया था और पाकिस्तान (Pakistan) को भारत की इस कार्रवाई की भनक तक नहीं लगी थी। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक की सफलता आतंकवाद के खिलाफ भारत की मजबूत इच्छाशक्ति दर्शाती है।

J&K: बडगाम पुलिस ने TuM और LeT से जुड़े दो आतंकी को किया गिरफ्तार, नर्सिंग छात्र के पास IED बरामद

राजनाथ ने सेना के शौर्य को किया सलाम
राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट कर लिखा, 'बालाकोट एयर स्ट्राइक की वर्षगांठ पर मैं भारतीय वायु सेना के अभूतपूर्व साहस और शौर्य को सलाम करता हूं। बालाकोट एयर स्ट्राइक आतंकवाद के खिलाफ भारत की मजबूत इच्छाशक्ति दर्शाती है। हमें अपने सैन्य बलों पर गर्व है जो भारत की रक्षा में तत्पर हैं।'

ब्रिटेन में प्रत्यर्पण के खिलाफ मुकदमा हारा नीरव मोदी, PNB से धोखाधड़ी का है मामला

सेना ने आतंकी ठिकानों को किया नष्ट
भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी, 2019 को नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों को नष्ट किया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 कर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद यह एयर स्ट्राइक की गई थी। 

देशभर में आज भारत बंद, जानें किन सेवाओं पर पड़ेगा असर

पुलवामा का लिया बदला
26 फरवरी, दो बरस पहले भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा चलाए जा रहे आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया था। इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में भारतीय सुरक्षाकर्मियों पर किए गए कायराना आत्मघाती बम हमले ने पूरे देश का सीना छलनी कर दिया था। हमले में केन्द्रीय आरक्षी पुलिस बल के 46 जवानों की मौत हुई और पाकिस्तान के इस्लामी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बड़ी बेहयाई से इस हमले की जिम्मेदारी ली।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.