Thursday, Aug 16, 2018

बॉल टैंपरिंग: बैन झेल रहे चांदिमल को अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में वापसी की उम्मीद

  • Updated on 8/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल को बॉल टैंपरिंग के मामले में दोषी पाए जाने के बाद चार वनडे और दो टेस्ट का बैन झेल रहे दिनेश चंदीमल टी-20 टीम में वापसी कर सकते हैं। श्रीलंका क्रिकेट के बयान के अनुसार चंदीमल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी-20 के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।  

ये मैच 14 अगस्त को कोलंबो में खेला जाएगा। चंदीमल 2 टैस्ट मैचों की सीरीज और पहले 4 वनडे मैचों में बैन के कारण नहीं खेल पाए थे। 5वां और अंतिम वनडे रविवार को होगा लेकिन चंदीमल को इसके लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

कंधे की सरजरी के बाद स्वदेश लौटे साहा, टीम में वापसी के लिए करेंगे पूरी तैयारी

क्या था पूरा मामला-
विंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंदिका हाथुरुसिंघे और मैनेजर असंका गुरुसिंघा को गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में चार वनडे और दो टेस्ट मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। आईसीसी ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। 

इन तीनों पर खेल की भावना के विपरीत काम करने के तहत ये कार्रवाई हुई। तीनों को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.3.1 के उल्लंघन का दोषी पाया जो खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित था।

स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ ने तीनों पर आठ निलंबन अंक लगाए जिस पर आईसीसी ने एक बयान जारी करते हुए बताया, ‘आठ निलंबन अंक के मायने दो टेस्ट, चार वनडे या आठ वनडे और टी-20 से निलंबन है। न्यायिक आयुक्त द्वारा दी गई व्यवस्था के तहत तीनों सहयोगी स्टाफ भी निलंबित रहेंगे।’ इन तीनों पर छह डिमेरिट अंक भी लगाए गए हैं।

एशियन गेम्स से पहले सायना और श्रीकांत को लगा झटका

बताते चलें ​कि पिछले महीने के वेस्टइंडीज दौरे पर श्रीलंकाई कप्तान पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा था, जिसका विरोध करते हुए श्रीलंकाई टीम सेंट लूसिया टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर दो घंटे की देरी से उतरी थी। आईसीसी ने 11 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस मामले की सुनवाई की और फैसला सुनाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.