Sunday, Dec 15, 2019
Ban on Burqua SRK College Firozabad Uttar Pradesh AAP Sanjay singh Slams on Yogi govt

यूपी के कॉलेज में लगा बुर्के पर बैन! AAP सांसद ने योगी सरकार से किया ये सवाल...

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) के एक कॉलेज में बुर्के (Burqa) पर पाबंदी लगा दी गई है। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Govt) पर निशाना साधा है। उन्होंने योगी सरकार से प्रश्न किया है कि किस नियम के आधार पर छात्राओं को इस प्रकार से प्रताड़ित किया जा रहा है। 

संजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि खट्टर ने कहा जींस मत पहनो योगी आदित्यनाथ के राज में "बुर्का मत पहनो" किस नियम विधान और कानून के तहत UP में छात्राओं को 'बुर्क़ा' पहनने से रोका जा रहा है? क्या ये भाजपा का ड्रेसकोड है?

'ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए Ola-Uber जिम्मेदार', बयान पर AAP सांसद ने वित्तमंत्री पर कसा ये तंज

एसआरके डिग्री कॉलेज में बुर्के पर बैन!
बता दें कि फिरोजाबाद के एसआरके डिग्री कॉलेज में बुर्के पर बैन लगा दिया गया है! बताया जा रहा है कि इस कॉलेज के प्रिंसिपल ने हाथ में छड़ी लेकर बुर्के में कॉलेज आई छात्राओं को भगा दिया। साथ ही ये भी कहा कि अगर बुर्के में ही कॉलेज आना है तो इस कॉलेज में आने की आवश्यकता नहीं है। कॉलेज में पुलिस बल की भी तैनाती की गई है, जो बुर्के में आने वाली लड़कियों को कॉलेज के भीतर जाने से रोक रहे हैं। 

क्या भाजपाई AAP के विरोध के कारण दिल्ली को 'डेंगू युक्त' रखना चाहते हैं? - संजय सिंह

बुर्का नहीं है कॉलेज का ड्रेसकोड
कॉलेज के प्रिंसिपल से जब इस विषय में सवाल किया गया तो उनका कहना था कि कॉलेज का एक ड्रेस कोड है। सभी छात्र-छात्राओं को उसी ड्रेस कोड के हिसाब से कॉलेज में प्रवेश की अनुमति दी जाती है। बुर्का कॉलेज की ड्रेस का हिस्सा नहीं है। यही कारण है कि वो छात्राओं को कॉलेज से बाहर निकाल रहे थे। वहीं बुर्के में कॉलेज आने वाली छात्राओं का कहना है कि वो हमेशा से इसी प्रकार कॉलेज आती थी, लेकिन अचनाक से ये नियम लागू कर दिया गया। 

comments

.
.
.
.
.